Sunday, September 25, 2022

Delhi Gokulpuri Fire: गोकुलपुरी हादसे में मृतकों के परिजनों को 10 लाख का मुआवजा, CM केजरीवाल का ऐलान

Delhi Gokulpuri Fire:

गोकुलपुरी, दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में शुक्रवार देर रात झुग्गियों में आग (Delhi Gokulpuri Fire) लगने से 7 लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है, वहीं करीब 60 झुग्गियां पूरी तरह से राख हो गई हैं, वहीं कुछ लोग आग में झुलस भी गए हैं. दिल्ली में इस दर्दनाक हादसे की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटनास्थल पर जाकर पीड़ित परिवारों को हिम्मत दिया और मुआवज़ा राशि का ऐलान किया, उन्होंने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजन को 10 लाख की मुआवज़ा राशि देने का ऐलान किया.

सीएम केजरीवाल ने पीड़ितों की मदद का ऐलान

घटनास्थल पर पहुँच कर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि उन्हें सुबह इस हादसे की जानकारी मिली. उन्होंने आगे कहा पीड़ित परिवारों का दुख खत्म तो नहीं किया जा सकता, लेकिन इस मुआवजे की रकम से उनकी मदद ज़रूर की जा सकती यही, केजरीवाल ने सभी वयस्क मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख वहीं बच्चों की मौत पर 5-5 लाख रुपये की मुआवजा राशि देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों की झुग्गियां झुलस गई हैं उन्हें भी 25-25 हजार रुपये की मुआवज़ा राशि दी जाएगी, यह राशि अगले एक से दो दिन में उन्हें दी जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में बीती रात झुग्गियों में आग लगने से सात लोगों की मृत्यु हो गई, वहीं, इस हादसे में मृत हुए लोगों की पहचान- बबलू (26 साल), रंजीत (16 साल), रेशमा (18 साल), प्रियंका (20 साल), शहंशाह (10 साल), रोशन (12 साल), दीपिका (8 साल) के रूप में हुई है, बताया जा रहा है कि सभी मृतक मूलरूप से उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के थाना सफीपुर इलाके के फदिलापुर गांव के रहने वाले थे.

दिल्ली के गोकुलपुरी की झुग्गियों में बीती रात आग से कोहराम मच गया. आग की चपेट में आने से जलकर अभी तक 7 लोगों की मौत हो गई है. आग की तेज लपटों ने 60 झुग्गियों को जलाकर खाक कर दिया है. बताया जा रहा है कि फायर डिपार्टमेंट को आग की सूचना आधी रात को मिली. जानकारी मिलने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की 13 गाड़िया पहुंची और आग पर काबू पाया.

 

यह भी पढ़ें:

Election 2022: तीन राज्यों में बीजेपी के सीएम लगभग तय, उत्तराखंड को लेकर संशय बरकरार

Latest news