नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में फ्री वाई-फाई सुविधा अब जारी रहेगी। केजरीवाल सरकार की तरफ से इसे लेकर मंजूरी दे दी गई है। दिल्ली कैबिनेट ने मंगलवार को दिल्ली में फ्री वाई फाई सुविधा को जारी रखने पर मुहर लगाई है।

दिल्ली के 10561 स्थानों पर केजरीवाल सरकार अभी तक हॉटस्पॉट लगा चुकी है. दिल्ली दुनिया का पहला शहर है जहां सरकार की तरफ से पूरे शहर के लिए फ्री वाई-फाई की सुविधा दी गई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिसंबर 2019 में आईटीओ बस स्टॉप से फ्री वाईफाई योजना की शुरुआत की थी। दिल्ली दुनिया का पहला शहर है जहां सरकार की तरफ से पूरे शहर के लिए फ्री वाई-फाई की सुविधा दी गई।

केजरीवाल सरकार ने पूरी दिल्ली में मुफ्त वाईफाई सुविधा देने के लिए 11 हजार हॉटस्पॉट लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया था। दिल्ली में अभी तक 10561 स्थानों पर फ्री वाई-फाई के हॉटस्पॉट लगाए जा चुके हैं। इनमें से 2208 हॉटस्पॉट बस स्टॉप पर लगाए गए हैं। जबकि 8353 अन्य जगहों पर लगाए गए हैं। लोगों को प्रति 500 मीटर की दूरी पर फ्री वाईफाई की सुविधा मिल रही है। अब 21 लाख से अधिक लोग एक साथ फ्री वाईफाई का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Notice on Yedurappa: कर्नाटक के पूर्व सीएम येदुरप्पा की बढ़ी मुश्किलें, भ्रष्टाचार मामले में हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

पंजाब को खुशहाल बनाने के लिए अरविन्द केजरीवाल ने पंजाब के विधायकों के साथ की चर्चा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर