नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अप्रैल में जो मामले देखे जा रहे थे, उसकी तुलना में शहर में मामले नियंत्रण में हैं, लेकिन राजधानी अभी भी 1000 से अधिक मामले दर्ज कर रही है, इसलिए दिल्ली में लॅाकडाउन को 31 मई सुबह 5 बजे तक बढ़ाया जाएगा.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली का पॉजिटिविटी रेट इस हफ्ते 2.5% से नीचे चला गया है जो लोगों के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 1,600 नए कोविड-19 मामले सामने आए. दिल्ली के सीएम ने यह भी उद्धृत किया कि राजधानी ऑक्सीजन के संकट से जूझ रही है और अभी स्थिर स्थिति में है, इसी तरह शहर को टीकों की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है जिसे जल्द ही हल किया जाएगा.

दिल्ली के सीएम ने उन चिकित्साकर्मियों और डॉक्टरों को भी श्रद्धांजलि दी, जो मरीजों की सेवा के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं और कुछ ने अपनी जान तक कुर्बान कर दी। केजरीवाल ने कहा कि डॉक्टरों के परिवारों को एक करोड़ रुपये अनुग्रह राशि के तौर पर मुहैया कराए जाएंगे.

केजरीवाल ने आगे कहा कि अगर शहर में मामलों में इसी तरह की गिरावट देखी जाती है तो सरकार 31 मई से अनलॉक 1 की प्रक्रिया शुरू करते हुए कुछ प्रतिबंध हटा देगी. प्रतिबंधों को चरणबद्ध तरीके से हटाया जाएगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी सरकार का मुख्य ध्यान अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने पर है क्योंकि यह कोविड 19 की तीसरी लहर को सीमित करने का एकमात्र तरीका है जिससे बच्चों को प्रभावित करने की अधिक संभावना है.

 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा “एक संभावना है कि अगर सभी को टीका लगाया जाता है तो तीसरी लहर नहीं आएगी. हम जल्द से जल्द सभी को टीका लगाने की योजना बना रहे हैं. मैं टीकों के संबंध में घरेलू और विदेशी कंपनियों के साथ बातचीत कर रहा हूं. हम अपने खर्च के लिए तैयार हैं. ”

19 अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी में रात और सप्ताहांत के कर्फ्यू के बाद लॉकडाउन लगाया गया था, जो कि दूसरी लहर के तहत कोविड मामलों की तेजी से बढ़ती संख्या और घातक घटनाओं की जांच के लिए लगाया गया था. इस अवधि के दौरान शहर में सकारात्मक मामले 28,000 से अधिक हो गए, जबकि सकारात्मकता दर 36 प्रतिशत से अधिक दर्ज की गई.

India Covid Latest Updates : पिछले 24 घंटों में 2,40 नए कोविड केस, 3,741 लोग की मौत, ब्लैक फंगस ने बढ़ाई चिंता

Collector Viral Video: थप्पड़बाज सूरजपुर कलेक्टर नपे, सूरज कुमार को बनाया गया नया डीएम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर