नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की मतगणना के रूझानों में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी बड़ी जीत की ओर है. पिछले चुनाव में 3 सीट जीतने वाली पीएम नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी हार तो रही है लेकिन सीटों में पहले से ज्यादा इजाफा है. वहीं सोनिया गांधी की कांग्रेस का हाल इस बार भी बेहाल है.

साल 2015 में कुल 70 में से 67 सीट जीतने वाली मनीष सिसोदिया आप ने इस बार भी पूरे यकीन के साथ सरकार बनाने का दावा किया था. हालांकि, जीत का दावा तो कांग्रेस और बीजेपी ने भी किया लेकिन नतीजों के रूझानों में दम नजर नहीं आया.

आप की आंधी में बीजेपी के नरेंद्र मोदी, अमित शाह, केंद्रीय और मुख्य मंत्रियों समेत 350 सांसद पस्त
दिल्ली चुनाव में भाजपा ने जीत के लिए पूरी जान लगा दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत लोकसभा और राज्यसभा के 350 सांसदों ने राजधानी में जमकर प्रचार किया. शाहीन बाग के मुद्दे को भी बीजेपी ने काफी भुनाने की कोशिश की लेकिन शायद काम नहीं आया.

New Delhi Assembly Seat Election Result Live: नई दिल्ली विधानसभा सीट से आप मुखिया सीएम अरविंद केजरीवाल आगे, थोड़ी देर में नतीजा

Delhi Patparganj Constituency Election Results 2020 LIVE: पटपड़गंज विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती शुरू, शुरुआती रूझानों में मनीष सिसोदिया बीजेपी के रवि नेगी से आगे, जानें आप, बीजेपी और कांग्रेस में कौन है कितने सीटों पर आगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App