नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा 2020 के लिए मतदान पूरा हो चुका है. शाम 6 बजे तक राजधानी के 55 फीसदी वोटर्स ने वोट की. वोटिंग प्रक्रिया पूरे होने के बाद इंडिया न्यूज-नेता एग्जिट पोल में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के लिए खुशी की खबर है. एग्जिट पोल के अनुसार, इस चुनाव में अरविंद केजरीवाल की आप 53 से 57 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी की बीजेपी के खाते में 11 से 17 और सोनिया गांधी की कांग्रेस शून्य से 2 सीटें मिलने का अनुमान है.

वोटिंग से पहले इंडिया न्यूज-नेता ओपिनियन पोल में भी अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पाार्टी 52 से 57 सीटों पर जीत के अनुमान के साथ मजबूत स्थिति में नजर आई. मनोज तिवारी की भारतीय जनता पार्टी को 11 से 18 और सुभाष चौपड़ा की कांग्रेस के खाते में 2 सीटें बताईं.   

 मतदान के बाद मंगलवार 11 फरवरी को दिल्ली चुनाव के नतीजों का ऐलान होगा. इस चुनाव में भाजपा, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, राजद समेत सभी राजनीतिक दलों के कुल 672 उम्मीदवार मैदान में है. मौजूदा समय में राजधानी में अरविंद केजरीवाल की सरकार है जिसने साल 2015 के विधानसभा चुनाव में कुल 70 में से 67 सीटों पर बंपर जीत हासिल की थी. ऐसे में आप पार्टी को हराने के लिए भाजपा और कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के दौरान पूरी मेहनत की.  

Delhi Assembly Elections 2020: दिल्ली चुनाव आंकड़ों पर हुआ तो जीतेगी बीजेपी, यहां जानें कैसे होंगे समीकरण

Delhi Assembly Election 2020 Live Updates: दिल्ली विधानसभा चुनाव की वोटिंग खत्म, 6 बजे तक 55 फीसदी मतदान, 11 फरवरी को होगा नतीजों का ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App