नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में 9 साल की दलित बच्ची से रेप और हत्या के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। पीड़ित परिवार का कहना है कि उनके साथ न्याय नहीं हो रहा, इसलिए उन्हें मदद की जरूरत है। राहुल गांधी ने कहा कि इंसाफ मिलने तक हम उनके साथ खड़े रहेंगे।

राहुल के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। केजरीवाल ने कहा कि इस परिवार को जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई तो नहीं की जा सकती, लेकिन दिल्ली सरकार उन्हें 10 लाख रुपए की मदद देगी। इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच करवाई जाएगी। इसके लिए टॉप वकील नियुक्त किए जाएंगे ताकि दोषियों को कड़ी सजा मिल सके।

उधर स्थानीय लोग भी इस घटना के विरोध में रविवार रात से ही प्रदर्शन कर रहे हैं। ये मामला दिल्ली के ओल्ड नांगल गांव का है। जहां श्मशान के वाटर कूलर से पानी लेने गई 9 साल की दलित बच्ची से दुष्कर्म हुआ और उसकी हत्या कर दी गई। इस मामले में श्मशान में स्थित मंदिर के पुजारी राधेश्याम समेत 4 लोग आरोपी हैं। बच्ची की मां का कहना है कि आरोपियों ने उनकी मर्जी के बिना ही बच्ची का अंतिम संस्कार भी कर दिया।

पात्रा का जवाब

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। संबित पात्रा ने कहा, ‘कल भी राहुल गांधी ने कल ट्वीट किया कि दलित की बेटी हिंदुस्तान की बेटी…इसमें कोई दोमत नहीं है। दलित की बेटी हिंदुस्तान की बेटी है और उसे न्याय मिलना चाहिए। लेकिन दलित की बेटी राजस्थान की, क्या वो हिंदुस्तान की बेटी नहीं है। दलित की बेटी छत्तीगढ़ की, क्या वो हिंदुस्तान की नहीं है…पंजाब के टांडा की दलित बेटी जिसके साथ जघन्य अपराध होता है, क्या वो हिंदुस्तान की बेटी नहीं है।’

Mansoon session: संसद में हंगामें के चलते 6 TMC सांसदों पर कार्यवाही, एक दिन के लिए निलंबित

ITR Return Date: इनकम टैक्स रिटर्न भरने की डेट बढ़ी, अब 31 अगस्त तक बढ़ी मोहलत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर