नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना का कोहराम लगातार बना हुआ है ऐसे में बीते 24 घंटे की बात करें तो राजधानी में कोरोना के 1422 नए मरीज़ सामने आए हैं. वहीं, इस दौरान पॉजिटिविटी रेट 5.34 % फ़ीसदी रहा.

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. पिछले कई सप्ताह से दैनिक कोरोना मामलों की संख्या 3 हजार से अधिक सामने आ रही है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो भारत में पिछले 24 घंटों में 3,451 नए मामले सामने आए है और 40 मौत दर्ज की गई है.

कल के मुकाबले 9 फीसदी कम केस

बता दें कि आज आए कोरोना केस शनिवार की तुलना में 9 फीसदी कम है. शनिवार को जहां देश में 3,805 नए कोरोना केस सामने आए थे. वहीं रविवार को 3,451 केस दर्ज किए गए है. अब तक देश में 4,25,57,495 लोग इस वायरस के चपेट में आ चुके है. अभी फिलहाल भारत में एक्टिव मरीजों की संख्या 20,635 है.

वैक्सीनेशन के आंकड़े

देश में पिछले चौबीस घंटे में 17,39,403 डोज कोरोना वैक्सीन लगाई गई है. कोरोना से निपटने के लिए वैक्सीनेशन कार्यक्रम को लगातार तेज किया जा रहा है. अभी तक 1,90,20,07,487 डोज वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

भारत सरकार ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के आंकडों पर उठाए सवाल

भारत सरकार ने विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा जारी आंकड़ों पर सवाल उठा दिए हैं. भारत सरकार के मुताबिक, जिस तकनीक या मॉडल के जरिए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ये आंकड़े इकट्ठा किए हैं, वो ठीक नहीं है. इसपर भारत सरकार द्वारा जारी बयान में कहा गया कि भारत की आपत्तियों के बावजूद भी विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पुरानी तकनील और मॉडल के जरिए मौत के आंकड़े जारी किए हैं, विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा भारत की चिंताओं पर सही तरीके से गौर नहीं किया गया.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर