Monday, October 3, 2022

Delhi Corona Update: दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना मामले, पिछले 24 घंटे में आए 917 नए एक्टिव केस

 

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना के मामलो में लोगो के बीच भय पैदा कर रहा हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देख दिल्ली में संक्रमण दर 20 फीसदी तक पहुंच गई है। मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 917 नए केस सामने आए थे, वहीं तीन लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ दिल्ली में इस वक्त कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 6500 के ऊपर पहुंच गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देख दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने ट्वीट कर लोगों से कोविड प्रोटोकॉल को पालन करने का अनुरोध किया है।

सबसे अधिक हुआ संक्रमण दर

बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना मामलो को बढ़ते देख केजरीवाल सरकार सतर्क हो गई है। सरकार ने सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड में रहने को कहा है, दिल्ली में इस वक्त कोरोना संक्रमण का दर 20 फीसदी के करीब पहुंच गया है जोकि पिछले 7 महीने में सबसे अधिक है।

दिल्ली सरकार का ऐक्शन

वहीं, संक्रमित होने वाले मरीजों में सिर्फ 90 फीसदी ही लोग है जिन्होंने वैक्सीन की दोनो डोज ली है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने वैक्सीनेशन की रफ्तार को तेज कर दिया है। मंगलवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कोरोना से लड़ने की तैयारियों का जायजा लिया और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और जिलाधिकारियों के साथ बैठक भी की।

दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की स्थिति

दिल्ली में कोविड वैक्सीन के आंकड़ों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 6724 को वैक्सीन लगी है. जिसमें से 216 को पहली डोज और 1072 को दूसरी डोज लगी है. इसके अलावा 5,436 को एहतियाती खुराक दी गई है. दिल्ली में अब तक 36,086,300 को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है. दिल्ली में अब तक 1986739 कोरोना पॉजिटिव केस निकले हैं जिसमें से 26392 की कोरोना से मौत हुई है.

जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा: ITBP जवानों से भरी बस पलटी, 6 सुरक्षाकर्मी शहीद

Latest news