नई दिल्ली. दिल्लीवालों के लिए राहत भरी खबर सामने आई हैं राजधानी में हर दिन कोरोना का ग्राफ नीचे गिरता जा रहा है. पिछले 24 घंटों में महज 10,400 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं सकारात्मकता दर 14% हो गई है.स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के अनुसार बुधवार को कोरोना महामारी से 300 लोगों की जान चली गई.जबकि 14071 लोग इस बीमारी से ठीक हुए हैं. वहीं ट्वीटकरके  दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कहा कि मामलों की संख्या में तेजी से कमी, अस्पतालों में अब अधिक बेड उपलब्ध, ऑक्सीजन की स्थिति में सुधार हुआ है.

ऑक्सीजन पर उप मुख्यमंत्री ने कही  ये बात

मनीष सिसोदिया ने कहा दिल्ली में कोरोना के मामलों में आ रही कमी बहुत ही राहत की बात है. हॉस्पिटल में मरीजों की मौजूदा संख्या को देखते हुए, ऑक्सीजन की ज़रूरत भी कम हुई है. दिल्ली को अब 700 की जगह 582 MT की आवश्यकता है. हमने केंद्र सरकार से बाकी ऑक्सीजन जरूरतमंद राज्य को देने के लिए अनुरोध किया है.

पिछले कुछ दिनों के आंकड़ों पर नजर डालें तो पता चलता है कि 8 मई को पॉजिटिविटी रेट 23.34 फीसदी था. 9 मई को इसमें कमी आई और यह 21.67 फीसदी पर पहुंच गया. 10 मई को यह दर घटकर 19.10 फीसदी पर पहुंच गई थी. अब यह 17.76 फीसदी रह गई है। नए मामले आने की रफ्तार भी घटी है. यह सुकून देने वाला है.

In Up 14 Doctors Resigned : उत्तर प्रदेश के उन्नाव में कोविड ड्यूटी कर रहे 14 डॉक्टरों ने दिया सामूहिक इस्तीफा, अफसरशाही को बताया वजह

Corona Vaccine: भारत बायोटेक ने दिल्ली को कोवैक्सीन देने से किया इनकार, कहा- केंद्र के आदेश पर ही देंगे टीका : मनीष सिसोदिया

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर