Saturday, August 13, 2022

Delhi Corona Case : दिल्ली में 24 घंटे में 10,000 कोरोना केस

नई दिल्ली. दिल्ली में बुधवार को 10,000 कोविड -19 मामले आए हैं। राष्ट्रीय राजधानी की दैनिक पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 10 प्रतिशत के करीब हो गई है। कोविड की तीसरी लहर शुरू हो गई है। इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी।
भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोनोवायरस के 58,097 मामले दर्ज किए। चार दिनों के अंतराल में मामलों की संख्या दोगुनी हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस बीच, कोविड -19 परीक्षण बढ़ा दिया गया है और मंगलवार को लगभग 90,000 परीक्षण किए गए।
जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों को निर्देश दिया है कि कोविड-19 के मरीजों के लिए आरक्षित बिस्तरों की संख्या पहले के 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 40 प्रतिशत की जाए। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में करीब दो फीसदी बेड भरे हुए हैं।

इससे पहले मंगलवार को, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने पुष्टि की कि राष्ट्रीय राजधानी में कोई लॉकडाउन नहीं होगी। हालांकि, मामलों में वृद्धि के कारण वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की मंगलवार को बैठक हुई जिसके बाद वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया।
दिल्ली में मंगलवार को 5,481 ताजा कोविड के मामले दर्ज किए गए, साथ ही ओमिक्रॉन का प्रकोप राजधानी शहर में फैल गया है। कुल तीन मरीजों ने वायरस से दम तोड़ दिया, जिससे मरने वालों की संख्या 25,113 हो गई। शहर की पॉजिटिविटी दर 8.37% को छू गई, जो पिछले साल 17 मई के बाद सबसे अधिक है।

Jharkhand Road Accident : झारखंड के पाकुड़ में भीषण सड़क हादसा, 10 लोगों की मौत

Corona : महाराष्ट्र में कॉरोना का कहर बरपा, राज़ ठाकरे और प्रवीण दरेकर पाए गए पॉजिटिव, अब तक 70 एमएलए और 13 एमपी पॉजिटिव

Latest news