नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री की शपथ ली और कई सवालों का जवाब भी दिया. अरविंद केजरीवाल को उपराज्यपाल अनिल वैजल ने दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ दिलाई. शपथ के दौरान शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में योगदान वाले कई लोग भी मौजूद थे. शपथ के बाद सीएम केजरीवाल ने दिल्ली वासियों के नाम संबोधन भी किया और विपक्ष के आरोपों का जवाब भी दिया.

शपथ के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने फ्री की सरकार वाले आरोपों का खंडन किया. केजरीवाल ने कहा कि अगर सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों से फीस लूं . इलाज कराने आये मरीजों से दवा का पैसा लूं तो एक दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर लानत है मुझपे. केजरीवाल यही नहीं रुके. उन्होंने इस इसका खंडन कई उदाहरम देकर दिया.

केजरीवाल ने कहा कि एक बाप अपने बच्चों को खुद मुखा रहकर रोटी खिलाता है तो बाप की तपस्या फ्री होती है. अगर एक मां अपने बच्चे से प्यार करती है तो उसका प्यार बच्चे के लिए फ्री होता है. एक भाई अपने बहने से प्यार करता है और उसका आदर करता है. श्रवण कुमार भी अपने माता-पिता को तीर्थयात्रा कराने के लिए निकल पड़े थे और रास्ते में उनकी मृत्यु हो गई है. श्रवण कुमार वो सेवा भी फ्री था.

संबोधन के दौरान केजरीवाल ने कहा कि कुदरत की बनाई हुई हर चीज फ्री हुई है. बिजली, पानी, शिक्षा और इलाज पर किसी भी सरकार द्वारा पैसा लेने हक नहीं है, क्योंकि ये कुदरत की बनाई हुई चीजे हैं. इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि वो दिन दूर नहीं जब भारत का डंडा विदेशों में भी बजेगा.

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल कि आम आदमी पार्टी ने विधासभा की 70 सीटों में से 62 पर जीत दर्ज किया है. वहीं बीजेपी की को सिर्फ 8 सीटें ही नसीब हुई. दिल्ली विधानसभा चुनाव में सबसे बुरा हाल कांग्रेस का रहा है. कांग्रेस को इस विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं नसीब हुई है.

Arvind Kejriwal Oath Taking Ceremony: अरविंद केजरीवाल ने तीसरी बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ, रामलीला मैदान में मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, कैलाश गहलोत और इमरान हुसैन ने भी ली शपथ

Supreme Court on Election Candidates Criminal Record: सुप्रीम कोर्ट का राजनीतिक दलों पर चला डंडा, पूछा- बताएं, आपने क्रिमिनल बैकग्राउंड वाले नेताओं को क्यों दिया टिकट

Delhi Elections 2020 Result: दिल्ली विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2020 में आम आदमी पार्टी की आंधी में उड़ गई कांग्रेस और बीजेपी !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App