नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को वन महोत्सव के अवसर पर 6 लाख पेड़ लगाने का संकल्प लिया. अपने इस संकल्प की शुरुआत दिल्ली सीएम ने पेड़ लगाकर की. इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण की समस्या से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि प्रदूषण से निपटने का एक समाधान है वो है पेड़ लगाना. दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि प्रदूषण की समस्या से हमें निपटना होगा. हम हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठ सकते. हमें इसका उपाय खुद ही निकालना होगा। जितने पेड़ लगाएंगे उतना, प्रदूषण कम होगा.

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में मेगा ट्री प्लानटेशन ड्राइव वन महोत्सव का शुभारंभ किया. सरकार का लक्ष्य 5 लाख पेड़ लगाकर दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाना है. दिल्ली सरकार के इस कार्यक्रम में स्टूडेंट्स ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया उन्होंने भी दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए पेड़ लगाए. खुद अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर पेड़ लगाकर 6 लाख पेड़ लगाने का संकल्प लिया. बता दें कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली को प्रदूषण से मुक्त बनाने के लिए 6 लाख पेड़ लगाने का संकल्प लिया. 

इसकी शुरुआत खुद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने की उन्होंने कहा कि हमें प्रदूषण की समस्या से निपटना होगा, हम हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठ सकते. हमें खुद इसका उपाय ढूंढना होगा. उन्होंने कहा कि हम जितने पेड़ लगाएंगे उतना प्रदूषण कर होगा. इस मौके पर आम आदमी पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद रहे. 

 

यह भी पढ़ें- दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल के मोहल्ला क्लीनिक पर बान की मून फिदा, बोले- दुनिया घूम ली, ऐसी सुविधा नहीं देखी

आप विधायक सहीराम पहलवान पर मारपीट का आरोप, कोर्ट ने लगाया 2 लाख का जुर्माना

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App