Wednesday, August 17, 2022

अग्निपथ : सीएम केजरीवाल बोले योजना युवाओं और देश के लिए हानिकारक

नई दिल्ली, केंद्र सरकार की सेना में शॉर्ट टर्म भर्ती वाली अग्निपथ योजना को लेकर देश के अलग-अलग राज्यों में युवाओं ने विरोध किया था. कई जगहों पर इस योजना को लेकर उग्र प्रदर्शन भी किया गया था. जहां कई राजनीतिक दल भी इस योजना का विरोध कर रहे हैं. इस योजना को लेकर सभी दलों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी है. इसी कड़ी में अब दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने योजना को लेकर केंद्र सरकार से सवाल किये हैं.

क्या बोले सीएम केजरीवाल?

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एक ट्वीट के जरिए अग्निपथ योजना को लेकर बात की. उन्होंने इस ट्वीट में लिखा, “यह योजना हमारे युवाओं और देश के लिए हानिकारक है. इस योजना में चार साल की सेवा के बाद, युवाओं को पूर्व सैनिक कहा जाएगा और उन्हें कोई पेंशन भी नहीं दी जाएगी. मुझे ऐसा लगता है कि केंद्र सरकार को इस पूरी योजना की समीक्षा करनी चाहिए. इसी बीच मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली के स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का भी ज़िक्र किया है.

दिल्ली की स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी पर हो रहा है काम – सीएम

सीएम केजरीवाल ने कहा कि “दिल्ली में स्पोर्ट्स एजुकेशन को बढ़ावा देने को लेकर काम किया जा रहा है. सीएम ने युवाओं से आग्रह किया कि जितने मेडल आज चीन और अमेरिका लेकर आते हैं, हमें उससे ज्यादा मेडल लेकर आना है. इसके लिए अब हमें जो भी करना पड़े हम करेंगे. बता दें, आज यानी शुक्रवार को दिल्ली में “मिशन एक्सीलेंस” स्कीम के तहत प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चेक बांटे हैं. इस स्कीम के तहत मुख्यमंत्री ने कुल 60 खिलाड़ियों को साढ़े नौ करोड़ रुपये की धनराशि दी है. सीएम आगे कहते हैं कि खिलाड़ियों की प्रतिभा उभारने में पैसे की कमी नहीं होने दी जाएगी. उन्होंने इस दौरान खिलाड़ियों को मिलने वाली असुविधा का भी ज़िक्र किया. साथ ही खिलाड़ियों के लिए सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों पर भी बात की.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news