Monday, October 3, 2022

दिल्ली: केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अब फिर से मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 500 रुपये का जुर्माना

 

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर अधिकारी करीब से नजर रख रहे हैं। अचानक बढ़े नए कोरोना मामलों से दिल्ली सरकार अलर्ट हो गई है। राजधानी में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर सीएम केजरीवाल ने बड़ा कदम उठाया है। सीएम केजरीवाल ने एक बार फिर मास्क (Mask) नहीं पहनने पर जुर्माना लगाने का नियम वापस से लागू करने का निर्णय लिया है। दरअसल, सरकार ने फैसला लिया है कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

इन पर लागू नहीं जुर्माना

अधिसूचना के मुताबिक, इस प्रावधान के तहत निजी चार पहिया वाली गाड़ियों में एक साथ यात्रा करने वाले व्यक्तियों पर जुर्माना लागू नहीं लगेगा।

500 रुपए का लगेगा जुर्माना

वहीं, कोरोना के बढ़ते प्रभाव ने एक बार फिर दिल्ली सरकार को चिंता में डाल दिया है. देश में पहली बार कोरोना का प्रकोप बढ़ने के बाद से दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य कर दिया गया था और हाल ही में लोगों के चेहरे से मास्क का पहरा हटा दिया था. लेकिन यह एक बार फिर से ये पहरा लौट आया है. दिल्ली सरकार लगातार लोगों से कोरोना संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए अपील कर रही है. इस बार अरविंद केजरीवाल सरकार के लिए चिंता दोहरी है क्योंकि कोरोना के अलावा, मंकीपॉक्स वायरस ने भी राजधानी में दस्तक दे दी है.

राजधानी में कोरोना के मामले

बता दें कि राजधानी दिल्ली में बुधवार को 2,146 नए मामले सामने आए हैं और 7 लोगों की मौत हो गई जबकि संक्रमण दर 18.73 प्रतिशत रही। बहराल 180 दिनों के बाद दिल्ली में कोविड -19 के चलते इतने लोगों की मौत हुई है। इससे पहले 13 फ़रवरी को कोरोना के कारण 12 लोगों की मौत हुई थी।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news