नई दिल्ली. कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए पिछले साल छतरपुर में बनाए गए राधा स्वामी  कोविड केयर सेंटर को शनिवार से फिर से चालू कर दिया. दिल्ली सरकार के दक्षिणी दिल्ली जिले के अधिकारियों ने बताया कि आईटीबीपी की ओर से शनिवार को मे‌डिकल स्टाफ आ जाएगा. जिसके बाद यहां 1000 बेड ऑक्सीजन वाले शुरू कर दिए जाएंगे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को केयर सेंटर का दौरा कर इसे चालू करने के निर्देश दिए थे.

वहीं, दक्षिणी दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी भी इसका दौरा कर चुके हैं. दक्षिणी दिल्ली जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि उनकी तरफ से तैयारियां पूरी कर दी गई हैं. इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार है, बेड भी लगा दिए गए हैं. पैरामेडिकल स्टाफ मिलते ही इसे चालू कर दिया जाएगा. जिसके लिए केंद्र सरकार से मंजूरी भी मिल गयी है. पिछले साल इस कोविड केयर सेंटर का संचालन आइटीबीपी द्वारा किया जा रहा था.

छतरपुर स्थित सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में 1000 बेड पर कोरोना मरीजों का इलाज करने के लिए आइटीबीपी को जिम्मेदारी दी गई है। इस बारे में वीरवार को गृह मंत्रालय की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं. सभी 1000 बेड पर आक्सीजन की भी व्यवस्था की जाएगी। आदेश में कहा गया है कि आइटीबीपी कोविड केयर सेंटर के लिए जल्द से जल्द मेडिकल व पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध कराए। यहां 500 बेड को आपरेशनल करने के लिए आइटीबीपी को ही नोडल फोर्स नियुक्त किया गया है. 1000 बेड के लिए कितने डाक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ की आवश्यकता है, उसके अनुसार आइटीबीपी व्यवस्था करेगा.

BHU Varanasi : अस्पताल में मृत कोरोना मरीजों के गहने चोरी, अस्पताल ने लगाया नोटिस- गहने पहनकर ना आएं, हमारी जिम्मेदारी नहीं

Corona Remdesivir Injection: कोविड मरीजों को आम इंजेक्शन लगाकर रेमडेसिविर चुरा लेती थी नर्स, प्रेमी के साथ करती थी ब्लैक मार्केंटिंग

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर