नई दिल्ली.Delhi Air Quality – दिल्ली में बारिश होने के बावजूद भी एयर क्वालिटी में कोई सुधार नहीं हुआ है।ससिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में एयर क्वालिटी गुरुवार को (एक्यूआई) 380 के साथ “बहुत खराब” स्थिति में बनी रही।

5 से 9 जनवरी के दौरान तेज हवाएं और रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है, जिससे दिल्ली में एयर क्वालिटी में सुधार हो सकता है।
9 जनवरी तक आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है और शनिवार तक न्यूनतम तापमान 13-14 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है।
स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष (मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन) महेश पलावत ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के हटने के बाद पारा गिरकर चार डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। उन्होंने कहा कि राजधानी में एक या दो बार मध्यम बारिश की भी संभावना है।
सरकारी एजेंसियों के अनुसार, शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को अच्छा, 51 और 100 के बीच संतोषजनक, 101 और 200 को मध्यम, 201 और 300 को खराब, 301 और 400 को बहुत खराब, और 401 और 500 गंभीर।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अगले 6-7 दिनों तक उत्तर भारत में शीत लहर की स्थिति बने रहने की संभावना नहीं है।

Fire in Delhi: चांदनी चौक के लाजपत राय मार्केट में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल की 12 गाड़ियां

Amit Shah on PM Security Breach: पीएम की सुरक्षा में हुई चूक पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा चूक बिल्कुल स्वीकार नहीं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर