नई दिल्ली.Delhi Air quality- सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) -इंडिया ने कहा कि दिल्ली की एयर क्वालिटी आज अच्छी श्रेणी में दर्ज की गई और एयर क्वालिटी (एक्यूआई) 93 पर आ गया। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा माना जाता है, 51 और 100 संतोषजनक, 101 और 200 मध्यम, 201 और 300 खराब, 301 और 400 बहुत खराब, और 401 और 500 गंभीर।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दिन में दिल्ली का तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, क्योंकि दिल्ली शहर में सुबह में कोहरे ढकी हुई थी । राष्ट्रीय राजधानी में सुबह साढ़े नौ बजे नमी 100 प्रतिशत दर्ज की गई।

9 जनवरी को बारिश के कारण 10 जनवरी को एयर क्वालिटी ‘मध्यम’ श्रेणी में गिरने के एक दिन बाद AQI ‘अच्छी’ श्रेणी में आ गया। सरकार की एयर क्वालिटी एजेंसी SAFAR ने कहा कि अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे गिरावट आने की संभावना है। बादल-मुक्त परिस्थितियों के कारणमें वृद्धि, जबकि हवा की गति मध्यम होने की संभावना है जिससे वेंटिलेशन में वृद्धि हो सकती है। सफर ने कहा कि मध्यम वेंटिलेशन और प्रदूषकों के गीले जमाव की के कारण एक्यूआई 11 और 12 जनवरी को कम होने की संभावना है। 13 जनवरी से, कम हवा की गति से हवा की गुणवत्ता में गिरावट के फैलाव को कम करने की उम्मीद है।

Gang Rape in Agra Hotel : आगरा में सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में ब्लॉक प्रमुख गिरफ्तार

Uttar Pradesh suicide case : पिता की डांट से नाराज़ बेटे ने खुद को मारी गोली, कुत्ते को पीटने पर लगा दी थी डांट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर