नई दिल्ली. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली के सरकारी और निजी स्कूलों में कक्षा 9 और 11 की परीक्षाएं कोविड -19 महामारी को देखते हुए रद्द कर दी गई हैं. इससे पहले 12 अप्रैल को दिल्ली सरकार ने कक्षा 9 और 11 की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था, जिन्हें अब रद्द कर दिया गया है.

निजी स्कूल जिन्होंने अपनी वार्षिक और मध्यावधि दोनों परीक्षाएं आयोजित की हैं, वे अपने द्वारा आयोजित परीक्षा के आधार पर परिणाम घोषित करके अपने छात्रों को आगे बढ़ा सकते हैं. हालांकि, सरकारी और निजी स्कूल जिनमें केवल मध्यावधि परीक्षा आयोजित की गई थी और वार्षिक परीक्षा आयोजित नहीं कर सके, मध्यावधि परीक्षा के परिणामों के आधार पर कक्षा IX और XI के छात्रों के परिणाम घोषित करेंगे.सरकारी और निजी स्कूलों में जहां मध्यावधि परीक्षा भी नहीं हुई थी, वहां सर्वश्रेष्ठ 2 विषयों के आधार पर परिणाम तैयार किया जाएगा.  दिल्ली के सरकारी स्कूलों की कक्षा 9 और 11 के परिणाम 22 जून, 2021 को घोषित किए जाएंगे.

कोविड-19 महामारी को देखते हुए कोई भी स्कूल छात्रों को अपना परिणाम देखने के लिए स्कूल आने के लिए नहीं कहेगा. छात्र अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे. दिल्ली सरकार ने स्कूलों को निर्देश दिया है कि वे छात्रों को एसएमएस और व्हाट्सएप के माध्यम से अपने परिणामों के बारे में सूचित करें.

Google CEO Sundar Pichai Birthday : मदुरई के छोटे से गांव का लड़का कैसे बन गया गूगल का सीईओ? सुंदर पिचाई के जन्मदिन पर पढ़िए उनकी कुछ खास बातें

Assam Board Exams 2021 :असम में नहीं रद्द होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षा, जुलाई से अगस्त के बीच होंगे इम्तेहान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर