July 21, 2024
  • होम
  • सीएम मान और विपक्षी नेता के बीच लुधियाना में होगी महाडिबेट, सरकार ने बुक कराया हॉल

सीएम मान और विपक्षी नेता के बीच लुधियाना में होगी महाडिबेट, सरकार ने बुक कराया हॉल

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : October 12, 2023, 9:43 pm IST

चंडीगढ़। सतलुज-यमुना लिंक नहर मुद्दे पर पंजाब में राजनीति गरमाई हुई है। अब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और विपक्ष के नेताओं के बीच प्रदेश के अहम मुद्दों पर एक नवंबर को लाइव बहस होने जा रही है। इस महाबहस का आयोजन लुधियाना में किया जाएगा। बता दें कि पंजाब सरकार ने इस बहस के लिए लुधियाना स्थित पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवसिर्टी के डॉ. मनमोहन सिंह ऑडोटोरियम हॉल को भी बुक करवा लिया है।

पंजाब में सियासत

बहस के लिए एक नवंबर की बुकिंग की गई है, इस बात की पुष्टि पीएयू प्रशासन ने की है। विश्वविद्यालय ने इसके लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। बता दें कि सतलुज-यमुना लिंक नहर मामले में सुप्रीम कोर्ट की ताजा टिप्पणी के बाद से पंजाब में राजनीति गरमा चुकी है। शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल मान सरकार पर हमलावर हैं। वहीं आप सरकार इस मामले को पूर्व की सरकारों की गलती बता रही है। हालांकि आप सरकार यह कह चुकी है कि पंजाब एक बूंद पानी किसी प्रदेश को नहीं देगा।

क्या कहा सुप्रीम कोर्ट ने?

बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने सतलुज यमुना लिंक नहर (एसवाईएल) मामले में पंजाब सरकार द्वारा अपने हिस्से का निर्माण न कराए जाने पर नाराजगी जताई और पंजाब को कड़ी फटकार लगाई। अदालत ने पंजाब से कहा कि आप इसका समाधान निकालें नहीं तो कोर्ट को कुछ करना होगा। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में अब जनवरी में सुनवाई करेगा।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन