नई दिल्ली. DCW chief Swati Maliwal Writes PM Narendra modi to Remove MJ Akbar on #MeToo: देश में इन दिनों ‘मी टू’ अभियान एक अलग ही रूप ले चुका है. हर रोज हो रहे चौंकाने वाले खुलासों से सफेदपोश बेनकाब हो रहे हैं. 8 महिला पत्रकारों से यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे केंद्रीय मंत्री और पूर्व पत्रकार एम.जे. अकबर को हटाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है. इसी कड़ी में दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिख अकबर को हटाने की मांग की है. स्वाति मालीवाल ने सभी महिलाओं से अपील की है कि वह किसी भी प्रकार के यौन उत्पीड़न के खिलाफ खुलकर आवाज उठाए और आगे आते हुए आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराएं.

स्वाति मालीवाल ने इस बारे में बताया कि आज उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिख इस मुद्दे से अवगत कराया. स्वाति मालीवाल ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी से यौन उत्पीड़न के आरोपी मंत्री एमजे अकबर को तत्काल हटाने की मांग की है क्योंकि वह इस पद के हकदार नहीं हैं. अब तक 9 महिलाएं मंत्री एमजे अकबर पर यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ के संगीन आरोप लगा चुकी हैं. पत्र में उन्होंने इस तरह के मामलों की जांच के लिए एक कमेटी गठित करने की भी मांग की.

स्वाति मालीवाल ने ‘मी टू’ कैंपेन का स्वागत करते हुए सभी पीड़ित महिलाओं से कहा कि यह सही वक्त है, सामने आइए और खुद के साथ हुई ज्यादतियों के खिलाफ आवाज उठाइए. इस तरह के मामलों की रिपोर्ट दर्ज कराइए ताकि समाज में मौजूद ऐसे लोगों को सबक सिखाया जा सके, उन्हें सलाखों के पीछे भिजवाया जा सके. बताते चलें कि ‘मी टू’ अभियान अभी तक राजनीति, बॉलीवुड, पत्रकारिता से लेकर खेल जगत तक से जुड़े तमाम नामदार लोगों के उस स्याह सच को उजागर कर चुका है, जिसकी आड़ में वह महिलाओं का शोषण करते थे. फिलहाल यह सिलसिला जारी है और उम्मीद है कि आने वाले दिनों में कई और सफेदपोशों के चेहरे से नकाब जरूर उतरेगा.

Journalist suparna sharma on MJ Akbar MeToo: एम जे अकबर पर पत्रकार सुपर्णा शर्मा ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, बोलीं- मेरी ब्रा स्ट्रेप खींच दी थी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App