लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान ने भाजपा का छोड़ दी थी और वह अब रविवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। यह ओबीसी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य सहित यूपी के दो पूर्व मंत्रियों और भाजपा के पांच विधायकों के पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की उपस्थिति में सपा में शामिल होने के कुछ दिनों बाद आया है।
मौर्य के मंगलवार को इस्तीफा देने के बाद राज्य में वन और पर्यावरण विभाग संभालने वाले चौहान राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले दूसरे मंत्री थे।

शुक्रवार को, मौर्य और अन्य विद्रोहियों के समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद, अखिलेश यादव ने कहा था कि भगवा पार्टी के कोई और विधायक या मंत्री सपा में शामिल नहीं होंगे।

उन्होंने सपा मुख्यालय में मीडियाकर्मियों से कहा कि मैं भाजपा से कहूंगा कि मैं अब भाजपा विधायकों या मंत्रियों (सपा में) को लेने नहीं जा रहा हूं, आप उनके टिकट काट सकते हैं। हालांकि, नाम का खुलासा किए बिना उन्होंने कहा कि भाजपा का एक और नेता जल्द ही सपा में शामिल हो जाएगा।

मौर्य के साथ बागी मंत्री धर्म सिंह सैनी शुक्रवार को सपा में शामिल हो गए। अखिलेश की मौजूदगी में बीजेपी के पांच विधायक और अपना दल (सोनेलाल) के विधायक अमर सिंह चौधरी भी सपा में शामिल हो गए।

यादव ने कहा कि अंग्रेजी में एक कहावत है गर्म होने पर लोहे पर प्रहार करो। इसलिए हमने सही समय पर इन नेताओं का पार्टी में स्वागत करने का फैसला किया। भाजपा को अंग्रेजी कहावत समझ में नहीं आती है। अगर उन्होंने ऐसा किया, तो वे डिप्रेशन में चले जाएंगे।

 

Election 2022 : उन्नाव रेप पीड़िता को टिकट मिलने से खलबलाई सेंगर की बेटी, लड़की हूं मैं भी लड़ सकती हूं

India Corona Update : भारत में 2.71 लाख नए कोविड मामले, 314 लोगों की मौत

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर