दमोह/ देश में कोरोना के कहर के बीच ऑक्सीजन की कमी बड़ी समस्या बनकर उभरी है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब से लेकर उत्तर प्रदेश तक इस समस्या से जूझ रहे हैं। कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए हर तरफ चीख पुकार और हाहाकार मचा हुआ है। कई राज्यों की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से खराब हो चुकी है। वहीं मध्यप्रदेश में लोग ऑक्सीजन की कमी के वजह से तड़प तड़प कर मर रहे है। एक-एक सांस के लिए जंग हो रही है। मध्य प्रदेश के दमोह से बेहद चौकाने वाली खबर सामने आ रही है कि मरीजों से परिजन ने ऑक्सीजन सिलेंडर ही लूट लिए है।

दरअसल मंगलवार रात दमोह जिला अस्पताल से लोगों ने ऑक्सीजन सिलेंडर लूट लिए। मरीज के परिजनों ने ऑक्सीजन के सिलेंडरों को देखते ही लूटपाट शुरू कर दी थी और एक-एक की जगह दो-दो सिलेंडर को अपने कब्जे में रख लिए। दमोह जिले के कलेक्टर ने बताया कि जैसे ही ऑक्सीजन सिलेंडर का ट्रक आया कुछ लोगों ने ऑक्सीजन सिलेंडर लूट लिया और अपने मरीज़ों के पास ले जाकर रख दिया। हालांकि उस समय अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध थे। ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ केस दर्ज किए जा रहे हैं।

इस वक्त मध्य प्रदेश देश के उन राज्यों में से एक है, जहां कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। बीते मंगलवार को राज्य में 12 हजार से ज्यादा नए कोरोना मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही अब आंकड़ा 4 लाख 33 हजार 704 हो गया है। प्रदेश में अब तक 4 हजार 713 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

Delhi Corona Update: राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटो में हर तीसरा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव

MS Dhoni Parents Covid Positive: पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के माता- पिता कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर