मुजफ्फरनगर: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के बुढ़ाना कस्बे में एक दलित युवक की हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस के मुताबिक, 20 वर्षीय युवक की पीट-पीटकर हत्या कर डाली गई. एसएचओ प्रभाकर केंटुरा के मुताबिक, युवक शुक्रवार से गायब था. उसकी लाश खेतों में मिली. इस मामले में मृतक युवक के पिता राम किशन की शिकायत के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. युवक की हत्या के बाद दलित समुदाय में आक्रोश का माहौल है.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मृतक की पहचान कपिल के रूप में हुई है. उसके सिर पर चोट के निशान थे. कपिल के शव का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया गया है. पुलिस ने बताया कि मृतक के परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए शुक्रवार को प्रदर्शन किया था. मामला अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया गया है ऐसे में अभी कोई पकड़ में नहीं आ पाया है.

बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश का मुजफ्फरनगर जिला जातीय और सामुदायिक हिंसा के हिसाब से काफी संवेदनशील रहा है. यहां दलित बनाम सवर्णों का झगड़ा आमतौर पर होता रहा है. मुजफ्फरनगर में पिछले आठ महीने में दलित युवक की छठी हत्या है. पुलिस प्रशासन को यहां हत्याओं पर लगाम लगाना चुनौती रहा है. लेकिन इस मामले में पुलिस की तहकीकात के बाद ही पता चल पाएगा कि कपिल की हत्या में किन लोगों का हाथ है. फिलहाल इसे जातीय वैमनस्यता से जोड़ना गलत होगा. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App