Crime News

उत्तर प्रदेश: Dalit murder जहाँ चुनाव चरम सीमा पर है वहीँ उत्तर प्रदेश के एक जिले से शर्मसार करती घटना सामने आई। घटना ग़ाज़ीपुर शादियाबाद थाना क्षेत्र का है। जहाँ बताया जा रहा है कि टड़वा टप्पा सौरी गांव में 10 दिसंबर को भीम आर्मी के जोनल को-ऑर्डिनेटर विजय सागर ने पेशाब कर दिया. जिसके बाद उस दलित युवक को उसके घर जा के उसे बहुत बुरी तरह से पीटा गया। जिस वजह से उसकी 19 दिन बाद हॉस्पिटल में मौत हो गई।

दलित युवक को बेरहमी से पीटा

ग़ाज़ीपुर में पेशाब करने के बाद हुए विवाद में, दलित युवक के घर में जाकर कुछ लोगों ने उसकी जमकर पिटाई की। जिसके बाद उस युवक की हॉस्पिटल में 19 दिन बाद मौत हो गयी, दरअसल ये घटना 10 दिसंबर की है जहाँ भीम आर्मी के जोनल को- ऑर्डिनेटर विजय सागर ने पेशाब कर दिया. इसके कुछ देर बाद कुछ लोग देर रात विजय के घर में घुसकर विजय की निर्मम तरह से पिटाई की। पिटाई के दौरान गंभीर रूप से चोटिल विजय को वाराणसी के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहाँ विजय जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा था। 19 दिन तक विजय अस्पताल में भर्ती रहा। वहीँ विजय की जिंदगी ने उसका साथ छोड़ दिया। 29 दिसंबर की रात विजय की मौत हो गई.

परिजनों द्वारा सरकार से इन्साफ की मांग

विजय की मौत के बाद से परिजन हुए आक्रोशित, शव का अंतिम संस्कार करने के बजाय शव को सड़क पर रख के विरोध प्रदर्शन किया और आरोपियों के खिलाफ सरकार से कड़ी कार्रवाई की कर दी मांग। जानकारी मिलते ही मौके पर मजिस्ट्रेट और अन्य अधिकारी भी पहुंचे, जिन्होंने विजय के परिजन को आश्वासन दिया की उन्हें इंसाफ जरूर मिलेगा।

जंगीपुर-सैदपुर दोनों सड़कों को किया जाम

विजय की मौत के बाद उसकी पत्नी और गांववालों ने मिलकर जंगीपुर-सैदपुर दोनों सड़कों को किया जाम, आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की कर रहें मांग। वहीँ सड़के जाम करने की सूचना मिलने पर जखनियां एसडीएम(SDM) विजय बहादुर यादव स्थानीय पुलिस की टीम के साथ मौके पर पहुंचे, और पूरे मामले की जानकारी ली। पीड़ित पक्ष को एसडीएम(SDM) विजय बहादुर यादव ने आश्वासन दिया की गुनहगारों को छोड़ा नहीं जाएगा। आप लोगों को इंसाफ जरूर मिलेगा।

यह भी पढ़ें :

Jhansi Railway now Laxmibai : उत्तर प्रदेश में नामकरण जारी, झांसी रेलवे स्टेशन का नाम हुआ वीरांगना लक्ष्मीबाई

Omicron In UP : ब्रिटेन से लौटा यूपी का छात्र ओमीक्रान से संक्रमित मिला

 

SHARE