मुंबई. महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों में चक्रवाती तूफान तौकते ने दस्तक दे दी है। मुंबई में आज (सोमवार) सुबह से ही तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. तेज रफ्तार हवाओं ने शहर के कई इलाकों में मजबूत पेड़ों को उखाड़ कर फेंक दिया है। कई इलाकों में बारिश का पानी भरा हुआ है।

बीएमसी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, दक्षिण मुंबई के कोलाबा इलाके में अफगान चर्च स्थित मौमस विभाग के केंद्र ने दोपहर करीब दो बजे हवा की रफ्तार 114 किलोमीटर प्रतिघंटा दर्ज की।

ताउते चक्रवात के चलते मुंबई एयरपोर्ट को बंद रखने की अवधि सोमवार शाम छह बजे तक के लिए बढ़ा दी गई है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को चक्रवात के कारण महाराष्ट्र में उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से चर्चा की और ताजा स्थिति की जानकारी ली।

कई जगह टूटे कोविड सेंटर

नवी मुंबई के CIDCO एग्जीबिशन सेंटर में बने कोविड सेंटर की कवरिंग ग्लास भी टूट गई। इसी तरह बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स सहित अन्य जगहों पर कोरोना मरीजों के लिए बने सेंटर भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। बड़ी संख्या में मरीजों को दूसरी जगहों पर शिफ्ट किया गया।

गुजरात की ओर बढ़ रहा तूफान

अब ये तूफान गुजरात की ओर से बढ़ रहा है। मौसम विभाग की माने तो 17 और 18 मई को गुजरात में भारी बारिश की संभावना है। 17 की रात को तूफान पोरबंदर पहुंचाने की आशंका है। जिसमें हवा की गति 165 किमी प्रति घन्टा से 175 किमी प्रति घन्टा रहने की आशंका है।

अबतक इस तूफान की वजह से प्रभावित इलाकों में आठ लोगों की मौत हो गई है, जबकि सैकड़ों पेड़ गिर चुके हैं और कई गांव तक प्रभावित हुए हैं।

Corona Vaccination : वैक्सीन लेने से पहले और बाद में इन टिप्स को करें फॅालो, नहीं आएगी कोई दिक्कत

Sadhvi Pragya On Corona : साध्वी प्रज्ञा का नया ज्ञान- गौमूत्र पीने से नहीं होगा कोरोना

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर