नई दिल्ली. Cruise Drug Case-एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के वरिष्ठ मंत्री नवाब मलिक ने दावा किया है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के मुंबई जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े मुंबई में चल रहे ड्रग्स रैकेट के सरगना थे। आज सुबह यहां मीडिया को संबोधित करते हुए मलिक ने दावा किया कि समीर वानखेड़े को एनसीबी में स्थानांतरित करने के पीछे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का हाथ था। मलिक ने कहा, “समीर वानखेड़े किंगपिन हैं जो मुंबई में ड्रग रैकेट चला रहे हैं। उन्हें (देवेंद्र) फडणवीस ने नियुक्त किया था।”

मलिक ने कथित ड्रग तस्कर जयदीप राणा की अमृता फडणवीस (देवेंद्र फडणवीस की पत्नी) के साथ एक तस्वीर भी पोस्ट की और कहा कि उनके पूर्व मुख्यमंत्री के साथ संबंध हैं।

पत्नी अमृता फडणवीस के प्रसिद्ध नदी गीत के वित्तीय प्रमुख थे

उन्होंने कहा, “नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में जेल में बंद जयदीप राणा का संबंध पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस से है। वह पूर्व सीएम की पत्नी अमृता फडणवीस के प्रसिद्ध नदी गीत के वित्तीय प्रमुख थे।” नवंबर 2014 और अक्टूबर 2018 के बीच फडणवीस के कार्यकाल में राज्य का विकास हुआ।

मंत्री ने कहा, “यह महाराष्ट्र में अवैध ड्रग्स के कारोबार से संबंधित मामला है। मैं इस मामले में सीबीआई या न्यायिक जांच की मांग करता हूं।”

मलिक अपने इस दावे पर भी कायम रहे कि समीर वानखेड़े जन्म से मुसलमान थे और उन्होंने सरकारी नौकरी पाने के लिए फर्जी प्रमाण पत्र पेश किया था। इसके बाद उन्होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के उपाध्यक्ष अरुण हलदर ने बिना जांच किए एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े को क्लीन चिट दे दी और कहा कि वह हलदर के खिलाफ राष्ट्रपति से संपर्क करेंगे।

मलिक पिछले कई दिनों से वानखेड़े को निशाना बना रहा है, जिसने इस महीने की शुरुआत में मुंबई में एक क्रूज जहाज पर छापेमारी की थी, जिसके दौरान ड्रग्स बरामद किया गया था। मंत्री ने बार-बार दावा किया है कि 2 अक्टूबर को क्रूज जहाज पर पूरा ऑपरेशन, जिसके दौरान अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को अन्य लोगों के बीच रखा गया था, “नकली” था। वानखेड़े ने इससे पहले मंत्री के अपने खिलाफ लगे आरोपों का खंडन किया था।

नवाब मलिक के आरोप निराधार : फडणवीस

महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन सरकार का नेतृत्व करने वाले फडणवीस ने नवाब मलिक के आरोपों को निराधार बताया। फडणवीस ने कहा कि अंडरवर्ल्ड से संबंध रखने वालों को दूसरों के बारे में नहीं बोलना चाहिए.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मैं अंडरवर्ल्ड के साथ नवाब मलिक के संबंधों के सबूत पेश करूंगा। मैं दिवाली के बीतने का इंतजार कर रहा हूं।”

Child Abuse case against magistrate: जज ने 14 साल के किशोर से डेढ़ महीने तक किया शारीरिक शोषण, मां ने कराई FIR, सस्पेंड

Zika virus : यूपी के कानपुर में जीका वायरस के छह और मामले, कुल संख्या पहुंची 10

Dengue Cases in Haryana 2021: अब डराने लगा है डेंगू, हरियाणा में हर रोज 200 से ज्यादा केस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर