Crude Oil Price Hike:

नई दिल्ली, Crude Oil Price Hike: कुछ महीनो से पेट्रोल डीज़ल के दाम में कमी देखने को मिल रही थी, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि एक बार फिर से पेट्रोल के दाम आसमान छूने वाले हैं. इसके पीछे की वजह कच्चे तेल के बढ़ते दाम है. अंतरराष्ट्रीय मानक ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत (Brent Crude Oil Price) बढ़कर 87 डॉलर प्रति बैरल (करीब 6,490 रुपये प्रति बैरल) हो गई है, यह सात साल में क्रूड ऑयल का सबसे ऊंचा स्तर है.

महंगा हुआ क्रूड ऑयल (Crude Oil Price Hike)

पिछले कुछ हफ़्तों से क्रूड ऑयल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. अंतरराष्ट्रीय मानक ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत (Brent Crude Oil Price) बढ़कर 87 डॉलर प्रति बैरल (करीब 6,490 रुपये प्रति बैरल) हो गई है, ये सात साल में क्रूड ऑयल का सबसे ऊंचा स्तर है. कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए पेट्रोल के दाम में भी बढ़ोतरी होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

ये है कच्चे तेल के महंगे होने की वजह

बता दें कि यमन के यहूदी विद्रोहियों के संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के एक तेल कंपनी पर हमला करने के चलते कच्चे तेल की आपूर्ति बाधित हुई है, जिससे तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

बढ़ सकते हैं पेट्रोल के दाम

विशेषज्ञों का मानना है कि कच्चे तेल की कीमत में बढ़ोतरी होने के चलते घरेलु स्तर पर भी पेट्रोल के दाम बढ़ सकते हैं. यदि कच्चे तेल के दाम 90 डॉलर तक पहुंचते हैं तो घरेलू स्तर पर ईंधन के दाम प्रति लीटर 2 से 3 रुपये बढ़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

ED Raid : अवैध बालू खनन मामले में ईडी ने पंजाब सीएम के भतीजे के घर मारे छापे

Bhagwant Mann as CM face in Punjab Elections पंजाब में केजरीवाल ने भगवंत मान पर खेला दांव जीते तो भगवंत होंगे पंजाब के सीएम

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर