नई दिल्ली. कोविड-19 के खिलाफ 18-44 साल के लोगों का टीकाकरण सोमवार से दिल्ली में शुरू होगा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को घोषणा की कि शहर की सरकार द्वारा 4.5 लाख वैक्सीन खुराक प्राप्त की गई है. मुख्यमंत्री ने कोरोना बीमारी के खिलाफ 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने के लिए राष्ट्रव्यापी अभियान के “प्रतीकात्मक लॉन्च” के लिए सरस्वती विहार में एक टीकाकरण केंद्र का दौरा किया.

उन्होंने कहा, “18-44 साल के नागरिकों के लिए टीकाकरण 3 मई से दिल्ली में शुरू होगा. हमने पहले ही 4.5 लाख टीके प्राप्त कर लिए हैं और उन सभी जिलों में वितरित कर रहे हैं.”  केजरीवाल ने लोगों को टीकाकरण केंद्रों के बाहर कतार में नहीं लगने का आग्रह करते हुए कहा कि अभी तक वॉक-इन की अनुमति नहीं है.

सीएम ने कहा“मैं सभी से अपील करता हूं, टीकाकरण अभी तक नहीं चल रहा है, इसलिए कृपया केंद्रों पर कतार न लगाएं. सभी को अपॉइंटमेंट दी जाएंगी और उन्हें अपना रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन करवाना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि टीकाकरण अभियान को और तेज किया जाएगा क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में टीकों की अधिक खेप प्राप्त होती है.

उन्होंने कहा “एक तरह से, टीकाकरण अभियान केवल 18-44 वर्षों के बीच के लिए आज से केवल एक केंद्र पर शुरू हुआ है. 3 मई से, टीकाकरण अभियान दिल्ली में बड़े पैमाने पर शुरू होगा.”

केजरीवाल ने शुक्रवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने कोविशिल्ड और कोवाक्सिन में से प्रत्येक की 67 लाख खुराक का आदेश दिया है, और कहा कि दिल्ली में सभी को तीन महीने में COVID-19 के खिलाफ टीका लगाया जाएगा, बशर्ते कि समय पर टीकों की आपूर्ति की जाए.

Assembly Election Results 2021 Live Updates : बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम, पुदुचेरी के लिए वोटों की गिनती शुरू

Assembly Election Results 2021: 5 राज्यों के लिए वोटों की गिनती शुरू, पश्चिम बंगाल और असम पर सभी की निगाहें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर