नई दिल्ली/ देश में कोरोना फिर लौट रहा है भारत में कोरोना की दस्तक फिर दिखाई दे रही है. कोरोना संक्रमण के मामले फिर तेजी से बढ़ते नजर आ रहे है. खासतौर पर महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों को आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को महाराष्ट्र के वाशिम जिले के हॉस्टल में 229 छात्र और 3 स्टाफ मेंबर कोरोना पॉजिटिव पाएं गए है. इस हॉस्टल में अमरावती, नांदेड़, वाशिम, बुल्ढाना और अकोला के 327 स्टूडेंट्स रहते हैं. मामला सामने आने के बाद हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन में शामिल कर दिया गया है. पॉजिटिव मिले छात्र और स्टाफ मेंबर को आइसोलेट कर दिया गया है. बता दें कि  महाराष्ट्र का वाशिम वही जिला है जहां दो दिन पहले राज्य के मंत्री संजय राठौड़ हजारों की भीड़ लेकर एक मंदिर में पहुंचे थे.

देश भर में कोरोना के मामले तेजी पकड़ते जा रहे है. बीते 24 घंटो में देशभर में कोरोना संक्रमित के 16,738 नए मामले सामने आए है और 138 लोगों कि मौत हो गई है. जैसा कि हम जानते ही है कि करीब एक महीने बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि कोरोना संक्रमित के मामले एक दिन में 15,000 से ज्यादा का इजाफा हुआ है.

खासतौर पर महाराष्ट्र में अब रिकॉर्ड मामले आने शुरू हो गए हैं. यहां बुधवार को 126 दिन बाद ये ऐसा हुआ था, जब 24 घंटे के अंदर 8 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए. आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को यहां 8807 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए और इसके पहले 21 अक्टूबर को 8,142 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

महाराष्ट्र मुंबई के बाद सबसे गंभीर हालात अमरावती की हैं. बीते दिन बुधवार को यहां 802 नए कोरोना संक्रमित के केस आए हैं और 10 लोगों की मौत हुई है. मंगलवार को 926 के आए थे और 6 लोगों की मौत हुई थी. बढ़ते संकट के बीच अमरावती में तो लॉकडाउन तक लगाया जा चुका है. इस समय छोटी सी लापरवाही भी बड़ा घातक वार दे सकती है.

Delhi Corona Latest Update: देश की राजधानी दिल्ली में एंट्री के लिए 5 राज्यों के लोगों को दिखानी होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट

Covid-19 Latest News: देश में फिर लौटा कोरोना का खतरा, 17 दिन बाद डेढ़ लाख पार कोरोना एक्टिव केस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर