Sunday, September 25, 2022

Mumbai Corona Update: मुंबई में घट रही कोरोना की रफ्तार, पिछले दिन आए 235 नए कोरोना केस

Mumbai Corona Update:

मुंबई। आर्थिक राजधानी में कोरोना को लेकर राहत की खबर सामने आ रही है। दरअसल यहां पर पिछले कुछ दिनों लगातार संक्रमण के नए मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है।

25 मई के बाद आए सबसे कम केस

देश की आर्थिक राजधानी के नाम से पहचानी जाने वाली मुंबई में कोरोना (Coronavirus) के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। बीते कुछ दिनो से संक्रमण के मामलों में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं इस शहर में कोविड संबंधित कोई मौत दर्ज नहीं की गई है। राज्य सरकार द्वारा आंकड़ों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में शहर में 235 कोविड-19 के नए मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें कि 25 मई के बाद सोमवार के दिन सबसे कम मामले सामने आए हैं। वहीं रविवार के दिन को शहर में 399 मामले दर्ज किए गए थे।

3 दिनों से नही हुई किसी की मौत

जहां एक तरफ मुंबई में कोरोना के नए मामलों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है तो वहीं महानगर में लगातार तीसरे दिन मरने वालों की संख्या एक समान रही। मतलब पिछले दिनों से तीन दिनो से शहर में कोरोना से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। वहीं सोमवार के दिन दर्ज किए गए केस के बाद मुंबई में महामारी से जुड़े संक्रमण के मामलों का आंकड़ा अब 11 लाख 19 हजार 30 हो गया है। इसी के साथ सोमवार तक मरने वालों की संख्या 19 हजार 624 पर स्थिर रही।

देश में कोरोना का ये है हाल

देश में एक दिन में कोरोना वायरस से जुड़े के 13,615 नए मामले सामने आने के बाद भारत में संक्रमितों की संख्या पहले से बढ़कर 4,36,52,944 हो गई है। वहीं इस दौरान उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या पहले से बढ़कर 1,31,043 पर पहुंच गई है। भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना संक्रमण से 20 और लोगों की मौत के बाद मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 5,25,474 हो गई है। देश में महामरी के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,31,043 हो गई है, जो की अब कुल मामलों का 0.30 फीसदी है। पिछले एक दिन में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में 330 की बढ़ोतरी हुई है। इसके साथ ही मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.50 फीसदी है।

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Latest news