मुंबई. मुंबई में एक डॉक्टर के द्वारा कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी तीसरी बार पॉजिटिव आने की चौकाने वाली खबर सामने आई है। मुलुंड इलाके की रहने वाली डॉक्टर सृष्टि हलारी पिछले साल जून 2020 से लेकर अबतक तीसरी बार संक्रमित हुई हैं। वह इस साल वैक्सीन भी ले चुकी हैं। डॉक्टर का पूरा परिवार भी कोरोना की चपेट में आ गया जबकि उन्होंने भी वैक्सीन ले ली है।

खबरों के मुताबिक डॉ. सृष्टि हलारी के तीन बार कोरोना संक्रमित हो जाने के बाद अब उनके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए इकट्ठा किया गया है। डॉक्टर्स के मुताबिक, तीसरी बार संक्रमण के पीछे कई कारण हो सकते हैं। इनमें कोरोना के वेरिएंट से लेकर इम्यूनिटी लेवल या गलत जांच रिपोर्ट भी बड़ी वजह हो सकती है। हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक, कोरोना वैक्सीन लेने के बावजूद कई लोगों में कोरोना संक्रमण देखा गया है। लेकिन ऐसे मरीज जल्दी ठीक हो जाते हैं।

वहीं, सृष्टि का इलाज कर रहे डॉ. मेहुल ठक्कर ने बताया, “ऐसा संभव है कि मई में हुआ दूसरा संक्रमण जुलाई में फिर से एक्टिवेट हो गया हो। या फिर आरटी-पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई हो।”

Cloudburst in Kishtwar: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने से 4 लोगों की मौत, कई लापता, आने वाले कुछ दिनों के लिए चेतावनी जारी

Barabanki Bus Accident: यूपी के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसे में 19 लोगों की मौत, खड़ी बस में ट्रक ने मारी टक्कर, मरने वाले सभी मजदूर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर