नई दिल्ली. दिल्ली सरकार ने 45 साल से अधिक उम्र के दिल्लीवासियों के लिए एक बड़ी राहत देते हुए दिल्ली के सभी केंद्रों में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए वॉक-इन टीकाकरण शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं.  यह निर्णय दिल्ली के टीकाकरण अभियान पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक में किया.

बता दें टीकाकरण  करने के लिए आपको पहले से रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत नहीं है आप अपना आधार कार्ड ले जाइए और वैक्सीन लगवा लीजिए.

सिसोदिया ने कहा “इंटरनेट एक्सेसिबिलिटी के संबंध में नागरिकों की चुनौतियों और ऑनलाइन स्लॉट रजिस्ट्रेशन  में मुद्दों की समीक्षा करने के बाद, हमने 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए दिल्ली के सभी टीकाकरण केंद्रों में पंजीकरण और वॉक-इन टीकाकरण की अनुमति देने का निर्णय लिया है. इसके अलावा, हमने 45 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों के लिए टीकाकरण केंद्रों को अस्पतालों से दिल्ली सरकार के स्कूल केंद्रों में स्थानांतरित करने का भी निर्णय लिया है.” 

गौरतलब है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए थे और 18 से 45 वर्ष की आयु के नागरिकों के लिए 3 मई को टीकाकरण शुरू किया गया था. ऐसे ही ऐसे केंद्रों का उपयोग 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को टीका लगाने के लिए किया जाएगा। सिसोदिया ने कहा, “दिल्ली में एक सफल सामूहिक टीकाकरण अभियान सुनिश्चित करने के लिए समावेशिता और पहुंच महत्वपूर्ण है.”

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली में टीकाकरण केंद्रों को तेजी से बढ़ाने, राष्ट्रीय राजधानी के हर हिस्से में केंद्र स्थापित करने की योजना बना रही है, साथ ही यह सुनिश्चित कर रही है कि सभी केंद्रों में कम समय में बड़ी संख्या में लोगों को टीका लगाने के लिए सभी आवश्यक सामग्री हो. उन्होंने कहा कि ये केंद्र रविवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन खुले रहेंगे.

India supports Palestine : भारत ने यूएन में किया फिलिस्तीन का समर्थन, कहा- इज़राइल-फिलिस्तीन के बीच बहाल हो बातचीत

Corona Vaccination : मेक इन इंडिया और स्वदेशी वैक्सीन के नाम पर मोटी कमाई कर रहा सीरम इंस्टीट्यूट, कोविड शील्ड की लागत और कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर