नई दिल्ली/ देश में कोरोना वैक्सिनेशन का सबसे बड़ा अभियान चल रहा है। कल यानी 1 मई से 18 से 44 साल तक के सभी लोगों को वैक्सीन लगने का काम शुरू हो रहा है। जिसका रजिस्ट्रेशन 24 अप्रैल से शुरू हो गया था। लेकिन दिल्ली वालों को कोरोना वैक्सीन के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों से अपील करी कि अभी हमारे पास वैक्सीन नहीं है। वैक्सीन आने पर हम सभी को जानकारी दे देंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे पास अभी वैक्सीन नहीं पहुंची है। मेरी अपील है कि वैक्सीनेशन सेंटरों पर कल से ही लाइन में नहीं लगें। अभी दिल्ली में वैक्सीन की अतिरिक्त खेप नहीं आई है। उन्होंने आगे कहा कि हमें आश्वासन मिला है कि सबसे पहले 3 लाख कोविशील्ड की डोज पहुंचेगी। कोविशील्ड पहुंचने के बाद हर किसी को टीका लगाया जाएगा, लेकिन उन्हें भी सरकार का सहयोग करना होगा।

सीएम ने आगे बोला की एक साथ भीड़ जुट जाएगी तो कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा हो सकती है।कोविशील्ड और कोवैक्सीन की खेप जल्द ही दिल्ली को मिलने वाली है। जैसे ही वैक्सीन उपलब्ध होगी, टीकाकरण 18 साल से ऊपर के लोगों को भी टीका लगाना शुरू कर दिया जाएगा।

राजधानी दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 24 हजार 235 नए मामले सामने आने के साथ ही दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 11 लाख 22 हजार 286 तक पहुंच गई। शहर में संक्रमण की दर 32.82 दर्ज की गई। स्वास्थ्य विभाग के के मुताबिक, दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 395 मरीजों की मौत हो गई जो कि पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन की सर्वाधिक संख्या है। शहर में अब तक 15 हजार 772 लोग इस घातक वायरस के कारण जान गंवा चुके हैं।

Covid-19 vaccination : वैक्सीन लगाने के लिए कल टीकाकरण केंद्रों के बाहर लाइन न लगाएं, 1-2 दिन में पहुंच जाएगा स्टॉक : अरविंद केजरीवाल

Aaj Tak Anchor Rohit Sardana Passes Away : दिग्गज पत्रकार रोहित सरदाना का कोरोना से निधन, मीडिया जगत में शोक की लहर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर