Tuesday, November 29, 2022

कोरोना अपडेट : राजधानी में बिगड़ा कोरोना संतुलन 24 घंटों में आये 517 मामले, पॉजिटिविटी रेट 4.21% हुआ

नई दिल्ली, देश में एक बार फिर कोरोना के मामलों में उछाल देखा जा रहा है. जहां राजधानी में बीते 24 घंटों में कुल 517 नए मामले दर्ज़ किये गए. इसी के साथ अब कुल पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 4.21 प्रतिशत हो चुका है.

राजधानी में आये इतने मामले

पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोविड के 517 कुल नए मामले सामने आए है. इसके अलावा 261 मरीज कोरोना से ठीक हुए है. अच्छी खबर ये रही कि पिछले 24 घंटों में कोई भी मृत्यु दर्ज नहीं की गयी है. अब कुल सक्रीय मामले,1518 हैं.

पहले भी दर्ज़ हुई बढ़ौतरी

इससे पहले 16 अप्रैल को दिल्ली में कुल 461 नए केस सामने आये थे. जिसने दिल्लीवासियों की टेंशन एक बार फिर कोरोना वायरस ने बढ़ा दी है क्योंकि हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 20 फरवरी को राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के 570 केस दर्ज किए गए थे जिसके बाद 16 अप्रैल को कोरोना वायरस के सबसे ज़्यादा मामले सामने आए थे. लेकिन आज वो भी आकड़ा टूट गया. कल के मुकाबले आज कुल 116 मामले अधिक दर्ज़ किये गए.

सख्ती के साथ नोएडा में खुलेंगे स्कूल

बता दे, बीते दिनों दिल्ली से सटे नोएडा में स्कूली छात्रों में सबसे तेज़ी से संक्रमण दर दर्ज़ किया गया. जहां कोरोना से प्रभावित बच्चों को देखते हुए कुछ समय के लिए स्कूलों को बंद कर दिया गया था. लेकिन अब सोमवार को सख्त प्रोटोकॉल के साथ फिरसे स्कूल खुलने जा रहे हैं. जहां जिलाधिकारी के निर्देश के बाद स्कूलों और कॉलेजों में हेल्थ कैंप लगाया जाएगा. जिसमें कोरोना संबंधित जांच की जाएगी. गौरतलब है कि भारी संख्या में स्कूली छात्रों के कोरोना संक्रमित होने के बाद भी किसी बच्चे को अस्पताल में दाखिल करने की नौबत नहीं आयी है.

दी गयी थी छूठ

बता दें, कुछ समय पहले ही दिल्ली, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में कोरोना संबंधित प्रोटोकॉल्स में छूठ दी गयी थी. जिसमें मास्क की अनिवार्यता को ख़त्म कर दिया गया था. लेकिन एक बार फिरसे दिल्ली समेत आस-पास के राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें:

स्कूल में एक भी कोरोना केस मिले तो फौरन बंद करें, दिल्ली सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

Latest news