पंजाब, देशभर में कोरोना की रफ़्तार कम होने लगी थी, लेकिन अब एक बार फिर से कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. ऐसे में, कई राज्यों में कोरोना का कहर बरस रहा है. इसी कड़ी में पंजाब के एक स्कूल में कोरोना विस्फोट देखने को मिल रहा है. इस स्कूल में एक साथ 13 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित ( Corona threat in Punjab ) पाए गए हैं. स्कूल में कोरोना विस्फोट देखते हुए पंजाब में सियासी हलचल शुरू हो गई है.

पंजाब में बढ़ रहे कोरोना के मामले

ऐसा लग रहा था कि देश भर में कोरोना की रफ़्तार अब थमने को है, लेकिन कोरोना ने जिस यु टर्न के साथ वापस एंट्री की है उसने सभी को चिंता में डाल दिया है. पंजाब और राजस्थान में एकाएक कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है. हालांकि, देश में कोरोना के नए मामलों की संख्या इस समय काफी कम है लेकिन जिस तरह कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे हैं, उसने सभी को चिंता में डाल दिया है. ऐसे में, पंजाब के एक स्कूल में कोरोना विस्फोट देखने को मिला. इस स्कूल में एक साथ 13 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए, जिसके बाद पंजाब में स्कूलों को 10 दिन के लिए बंद कर दिया गया है.

नए वैरिएंट के चलते एक बार फिर दहशत में दुनिया

एक ओर जहाँ देश में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं वहीं पूरे विश्व भर में कोरोना के नए वेरिएंट B.1.1.529 को लेकर चिंता जताई जा रही है. कोरोना जिसे कंट्रोल में समझा जा रहा था एक ऐसा संक्रमण जिसको लेकर यह उम्मीद जताई जा रही थी कि जल्द ही इससे आज़ादी मिलेगी. इसे लेकर आज तमाम देश एक बार फिर दशहत में आ गए हैं. इस नए वेरिएंट के संक्रामक और खतरनाक होने का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ये वैक्सीन लिए हुए लोगों के बीच भी तेजी से फैल सकता है.

ऐसे में इसको लेकर चिंता और अधिक बढ़ गई है. बता दें कि बहरहाल, बोत्सवाना, दक्षिण अफ्रीका और हॉन्ग कॉन्ग में इस नए वेरिएंट से संक्रमित लोगों की पुष्टि हुई है. वहीँ, दक्षिण अफ्रीका में एक सप्‍ताह के भीतर ही ऐसे मामलों में तेज़ी से इज़ाफ़ा होते हुए इसकी संख्या 100 को पार कर गई है.

यह भी पढ़ें :

Tourist places in Winters: अगर आप भी हैं ‘घुम्मककड़’, तो सर्दियों में इन पांच जगहों पर ज़रूर घूमने जाएं

New Strain Of Covid-19 : कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर केजरीवाल सरकार अलर्ट, 29 नवंबर को DDMA की अहम बैठक

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर