नई दिल्ली. गणेश चतुर्थी से कुछ ही दिन पहले जिला संरक्षक मंत्री डॉ. नितिन राउत ने कहा है कि तीसरी लहर शुरू हो गई है।  उन्होंने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि कुछ पाबंदियां लगाई जाएंगी लेकिन अंतिम फैसला जनप्रतिनिधियों से चर्चा के बाद होगा।

समाचार एजेंसी एएनआई ने मंत्री के हवाले से कहा, “आज, लंबे समय के बाद, हम दोगुने सकारात्मक मामलों में आ गए हैं। हमारे पास तीसरी लहर है।” उन्होंने कहा, “जल्द ही एक आपदा प्रबंधन बैठक होगी। कुछ प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है लेकिन हम इस संबंध में लोगों के प्रतिनिधियों के परामर्श से अंतिम निर्णय लेंगे।”

एचटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, राउत ने बताया कि बढ़े हुए प्रतिबंध में रेस्तरां को रात 10 बजे के बजाय रात 8 बजे तक खुले रहने की अनुमति शामिल हो सकती है। प्रशासन दुकानों, अन्य प्रतिष्ठानों को शाम 4 बजे तक खुला रहने और सप्ताहांत पर पूर्ण रूप से बंद रखने के लिए कह सकता है।

इस बीच, बृहन्मुंबई नगर निगम के आंकड़ों के अनुसार, मुंबई ने इस महीने के पहले छह दिनों में अगस्त के पूरे महीने में दर्ज किए गए कुल सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों में से 28 प्रतिशत से अधिक की सूचना दी है।

मुंबई ने सोमवार को 379 नए कोरोनावायरस पॉजिटिव केस और पांच लोगों की मौत की सूचना दी, जिससे संक्रमण की संख्या 7,46,725 हो गई और मरने वालों की संख्या 15,998 हो गई। बीएमसी के एक अधिकारी ने पीटीआई के मुताबिक, शहर में अब 3,771 सक्रिय मामले बचे हैं।

रिपोर्ट में अतिरिक्त नगर आयुक्त सुरेश काकानी के हवाले से कहा गया है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए, मुंबई नागरिक निकाय ने COVID-19 परीक्षण को तेज करने का फैसला किया है, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वाले लोगों को ठीक करने के लिए और अधिक सफाई मार्शल नियुक्त किए हैं। , और जंबो COVID-19 केंद्रों को तैयार रखें।

महाराष्ट्र ने सोमवार को 3,626 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए और 37 ताजा मौतें हुईं, जिससे संक्रमण की संख्या 64,89,800 हो गई और मरने वालों की संख्या 1,37,811 हो गई।

Money laundering Case: ED ने अनिल देशमुख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया

Afghanistan: काबुल में चीनी राजदूत से मिले तालिबान नेता, पकी नई खिंचड़ी