Corona In Delhi Tihad Jail 

नई दिल्ली, Corona In Delhi Tihad Jai कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट में कोरोना विस्फोट हुआ था. इसी बीच 700 से अधिक डॉक्टर्स, 1000 से ज़्यादा पुलिसकर्मी भी संक्रमित पाए गए थे. अब यही आलम दिल्ली के तिहाड़ जेल का भी है.

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. ऐसे में डॉक्टर्स, न्यायधीश, पुलिसकर्मी भी इसकी चपेट में आने से बच पा रहे है. आपको बता दें की फ्रंट लाइन वर्कर्स के साथ अब दिल्ली के जेलों में भी कोरोना की मार को देखा जा रहा है. दिल्ली के तिहाड़ जेल में कर्मचारियों समेत कैदियों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले देखे जा रहे है. 46 कैदी और 43 कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण पाया गया है. अधिकारियों समेत कैदियों की सुरक्षा के लिए कदम उठाए जा रहे है. सभी संक्रमितों को आइसोलेशन में रखा गया है. इसके साथ ही बुज़ुर्ग कैदियों पर भी नज़र रखी जा रही है.

मेडिकल स्टाफ अलर्ट, बढ़ाई सख्ती

कोरोना की दहशत को देखते हुए सभी मेडिकल कर्मचारियों को अलर्ट कर दिया गया है. डीजी तिहाड़ के मुताबिक, जिन कैदियों को संक्रमण हुआ है उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है. और कैदियों के सुरक्षा के भी भरपूर इंतज़ाम किये गए है. इसके साथ कोविड जांच पर भी ज़ोर दिया जा रहा है. जहां तक संभव हो सोशल डिस्टन्सिंग का पालन किया जा रहा है. साथ ही जेल में प्रवेश से पहले कैदियों , सफाई कर्मचारियों, स्वास्थ्य कर्मचारियों, की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है.

24/7 तक होगी डॉक्टर्स की मौजूदगी

तिहाड़ जेल में अब आइसोलेशन सेल पर भी ज़ोर दिया जा रहा है, जहां संक्रमित हुए कर्मचारियों के लिए कल्याण समिति भी बनाई गयी है. दो कजाईल अस्पतालों का भी निर्माण किया गया है. इनमें से एक दिल्ली तिहाड़ जेल नंबर 3 और दूसरा मंडोली की जेल नंबर 13 में स्थित होगा. इसी के साथ 16 जेलों की डिस्पेंसरी को कोविड केयर सेंटर बनाया गया है. पिछली कोरोना की लेहेर में जिस स्टार पर ऑक्सीजन की कमी देखि गयी उसको ध्यान में रखते हुए, सेंट्रल जेल अस्पताल में पीएसए ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है. इस प्लांट को जल्द ही शुरू किया जाएगा.

 

यह भी पढ़ें:

Corona Cases in India today : देश में कोरोना का कोहराम, एक दिन में मिले 1.80 लाख केस, 146 की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर