नई दिल्ली/ देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है। कोरोना के वजह से दिल्ली में स्कूलों की छुट्टियां रीशेड्यूल कर दी गई हैं। दिल्ली सरकार ने सोमवार को निर्देश जारी किया जिसके मुताबिक 20 अप्रैल यानी मंगलवार से ही दिल्ली में गर्मी की छुट्टियां शुरू हो जाएंगी। ये छुट्टियां 9 जून तक चलेंगी। ये निर्देश साल 2021-22 शैक्षणिक सत्र के लिए जारी किया गया है।

दिल्ली सरकार के आदेश के अनुसार, छुट्टी की अवधि के दौरान, स्कूलों के प्रमुखों को किसी भी स्कूल से संबंधित कार्य के लिए आवश्यकता के अनुसार कर्मचारियों को बुलाने के लिए अधिकृत किया गया है। लेकिन इस दौरान पूरी तरह COVID-19 की गाइडलाइन का पालन करना होगा। इसके लिए समय-समय पर शिक्षा विभाग की ओर से अधिसूचनाएं जारी होती रहेंगी।

दिल्ली सरकार ने बीते सोमवार को कहा था कि कक्षा 9वीं से 12वीं के विद्यार्थियों को कक्षाओं या परीक्षाओं के लिए स्कूल नहीं बुलाया जाना चाहिए। आधिकारिक आदेश में कहा कि कक्षा 9वीं से 12वीं के किसी भी छात्र को परीक्षा, प्रैक्टिकल या किसी भी शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक गतिविधि के लिए स्कूल नहीं बुलाया जाना चाहिए।

वहीं शिक्षा निदेशालय के आदेश के अनुसार गर्मी की छुट्टियों के दौरान सभी सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में केजी से नौवीं तक की आनलाइन और सेमी आनलाइन कक्षाएं भी बंद रहेंगी। निदेशालय के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक गर्मी की छुट्टियों के दौरान नौवीं तक के छात्रों की कोई भी शैक्षणिक गतिविधियां नहीं होंगी।

Migrant workers Rushed to Anand Vihar Bus Stand : गठरी मोटरी बांधकर फिर पलायन को मजबूर हुए मजदूर, आनंद विहार पहुंच रहा हुजूम

Patanjali Yogpeeth Corona Cases: रामदेव पतंजलि के योगपीठ पर कोरोना विस्फोट, 39 कर्मचारी और छात्र कोरोना पॉजिटिव

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर