Corona Cases in Delhi:

नई दिल्ली. Corona Cases in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में कुछ दिनों से लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. राजधानी में बीते 24 घंटों में कोरोना के 496 नए मामले सामने आए हैं, जो 4 जून के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा है. वहीं बीते 24 घंटे में 1 मरीज़ की कोरोना की वजह से मौत हो गई.

राजधानी में मचा हड़कंप

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना ने एक बार फिर अपना खौफनाक मंज़र दिखाना शुरू कर दिया है. एक ओर जहाँ देशभर में ओमिक्रॉन का साया मंडरा रहा है तो वहीं दूसरी ओर कोरोना भी अपनी रफ्तार तेज़ कर रहा है. राजधानी में 24 घंटों में कोरोना के 496 नए मामले सामने आए हैं. एकाएक कोरोना के मामलों में आए उछाल से राजधानी में हड़कंप मच गया है. वहीं संक्रमण दर बढ़कर 0. 89% हो गया है जो कि 31 मई के बाद सबसे ज़्यादा है. बीते दिन राजधानी में करना के 331 नए मामले सामने आए थे, और संक्रमण दर 0. 62% था. इसके साथ ही अब राजधानी में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1612 हो गई है.

महाराष्ट्र में कोरोना कहर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ ही महाराष्ट्र में भी कोरोना के मामलों में बढ़त देखने को मिल रही है. बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 1377 नए मामले सामने आए हैं. वहीं देश भर में 24 घंटों में कोरोना के 6,358 नए मामले सामने आए हैं.

ओमिक्रॉन का बढ़ता साया

एक ओर जहाँ राजधानी में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर ओमिक्रॉन का साया भी मंडरा रहा है. ओमिक्रॉन की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इसके तहत, अब एक बार फिर राजधानी को पाबंदियों के दौर से गुज़रना होगा.

24 घंटे में देशभर में कोरोना के 6,358 नए मामले सामने आए हैं, तो वहीं दिल्ली में 496 नए मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें:

Yellow Alert in Delhi: दिल्ली में ओमिक्रॉन पर येलो अलर्ट, जिम-स्पा बंद, ये प्रतिबंध भी लगे

Huge Enthusiasm Among IIT Students on PM’s Arrival पीएम बोले, आपके दम पर ही होगी 2047 में भारत की अलग पहचान

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर