इंदौर. मध्यप्रदेश के विधायक तुलसी सिलावट, महेंद्र हार्डिया, कलेक्टर मनीष सिंह और नगर आयुक्त प्रतिभा पाल ने पिछले बुधवार को गोगादेव नवमी पर इंदौर में सड़कों की सफाई की. जी हाँ, इस बीच कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा, ”शहर के सभी सफाईकर्मी इस दिन छुट्टी पर हैं.” साथ ही उन्होंने कहा, ”शहर को साफ रखने के लिए सभी नागरिक, नगर निगम के कर्मचारी व मंत्री सड़कों पर झाडू लगाते हैं. यह दिन साल भर शहर को साफ रखने वाले सफाईकर्मियों के सम्मान के लिए है।” आप सभी को यह भी बता दें कि गोगदेव नवमी वाल्मीकि समुदाय द्वारा मनाया जाने वाला त्योहार है।

इस दिन जल संसाधन मंत्री तुलसी राम सिलावट ने ट्वीट कर लिखा, ‘स्वच्छता अचानक नहीं आती, यह हर दिन निरंतर प्रयास से ही संभव है। हमारे सफाईकर्मियों को आज गोगा नवमी पर्व के कारण छुट्टी दी गई है, लेकिन हम भी जिम्मेदार हैं शहर की स्वच्छता के लिए, और स्वच्छता मित्रों के सहयोग में कोई कसर नहीं छोड़ी।”

वहीं इंदौर के विधायक महेंद्र हार्डिया ने कल ट्वीट करते हुए लिखा, ”गोगा नवमी, सफाई मित्रों को स्वच्छता और सम्मान का संदेश देने और शहर को स्वच्छ बनाने के उद्देश्य से आयोजित किये जा रहे स्वच्छता महा जनभागीदारी अभियान में भाग लिया. श्रमदान से सुंदर। नागरिकों को दिया सद्भाव का संदेश.”

Allahabad High Court on Cow : गाय भारत की संस्कृति, इसे राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाए

Syed Ali Shah Geelani Death : जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी व हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता सैयद अली शाह गिलानी का निधन