Tuesday, October 4, 2022

Controversy over Manish Tewari book : मनीष तिवारी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, 26/11 के बाद नरमी मनमोहन सरकार की कमजोरी थी

नई दिल्ली. कांग्रेस  पार्टी के वरिष्ठ नेता और आनंदपुर साहिब के सांसद मनीष तिवारी ने मुंबई में 26/11 के आतंकी हमलों के लिए मनमोहन सिंह सरकार की आलोचना की। अपनी पुस्तक ’10 फ्लैश पॉइंट्स; 20 साल – राष्ट्रीय सुरक्षा की स्थिति जिसने भारत को प्रभावित किया’ में तिवारी ने कहा कि सरकार तब संयम के नाम पर नरम हो गई थी जो ‘ताकत’ नहीं, बल्कि ‘कमजोरी’ की निशानी है।

तिवारी ने किताब में कहा है कि “एक ऐसे राज्य के लिए जिसमें सैकड़ों निर्दोष लोगों का बेरहमी से कत्ल किया गया, संयम ताकत का संकेत नहीं है बल्कि कमजोरी का प्रतीक माना जाता है। एक समय आता है जब एक्शन को शब्दों से अधिक जोर से बोलना चाहिए। 26/11 एक ऐसी घटना थी जिसके बाद यह किया जाना चाहिए था,” । उन्होंने कहा, “इसलिए, यह मेरा विचार है कि भारत को  9/11 के बाद के दिनों में त्वरति प्रतिक्रिया देनी चाहिए थी।”

तिवारी की किताब को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा

26/11 का हमला 26 नवंबर, 2008 को मुंबई में हुए आतंकवादी हमलों की एक श्रृंखला थी। पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा के दस आतंकवादियों ने मुंबई में 12 समन्वित गोलीबारी और बम विस्फोट किए थे, जिसमें 150 से अधिक लोग मारे गए थे और कई घायल हुए थे। सुरक्षाबलों ने नौ आतंकियों को मार गिराया, वहीं अजमल कसाब को पुलिस ने जिंदा पकड़ लिया। 2012 में उन्हें फांसी पर लटका दिया गया था।

Controversy over Manish Tewari book
Controversy over Manish Tewari book

इस बीच, भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने तिवारी की किताब को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा।

“सलमान खुर्शीद के बाद, एक और कांग्रेस नेता ने अपनी किताब बेचने के लिए यूपीए को बस के नीचे फेंक दिया। मनीष तिवारी ने अपनी नई किताब में 26/11 के बाद संयम के नाम पर यूपीए की कमजोरी की आलोचना की। एयर चीफ मार्शल फली मेजर पहले से ही कह चुके हैं कि भारतीय वायुसेना कार्रवाई के लिए तैयार थी.
बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि मनीष तिवारी ठीक कह रहे हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी हिंदुत्व, अनुच्छेद 370 व सर्जिकल स्ट्राइक पर पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं.

खुर्शीद ने हाल ही में अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम जैसे कट्टरपंथी जिहादी समूहों से की थी।

UP Election 2022 : लखनऊ में नड्डा ने की बीजेपी कोर कमेटी की बैठक, बनी ये रणनीति

Yamuna Expressway: यमुना एक्सप्रेस-वे का नाम पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जाएगा

Benefits of Soya Chunks हार्ट को हेल्दी रखने से लेकर वजन तक कम करता है सोया चंक्स

Latest news