चंडीगढ़। लगातार विवादों में रहने वाले हरियाणा के आईपीएस हेमंत कलसन को पंचकूला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हेमंत कलसन की गिरफ्तारी पिंजौर निवासी की शिकायत पर की गई है, जिसकी दुकान में घुसकर हेमंत कलसन ने हंगामा किया और उसे धमकाया।

पिंजौर पुलिस को दी गई शिकायत में रथपुर कॉलोनी निवासी तलविंदर सिंह ने कहा कि वह 75 प्रतिशत विकलांग है। वह और उसके पिता पानी के टैंकर और कार्यकलाप का कारोबार करते हैं। वह केयरटेकर का काम करता है। असली मालिक जीत सिंह पूर्व सरपंच थे और वह नगर पालिका के पहले मुखिया भी थे।

तलविंदर ने बताया कि जीत सिंह की मौत के बाद वह पानी और किराना की दुकान को केयरटेकर के तौर पर संभाल रहा है। 12 मई को रात 8 बजे एक व्यक्ति उनके पास आया। उन्होंने अपना परिचय आईजी होमगार्ड हेमंत कलसन बताया। कलसन अपनी कार में एक लड़की और ड्राइवर के साथ आया था।

तलविंदर ने कहा कि उन्होंने हेमंत कलसन को नहीं पहचानते थे। हेमंत कलसन शराब के नशे में थे। वह दुकान में घुस गए और गाली-गलौज के साथ मारपीट की। दुकान में भी तोड़फोड़ की। तलविंदर सिंह विकलांगता के कारण लड़ने में असमर्थ थे।

तलविंदर ने पूर्व पार्षद सतविंदर सिंह टोनी को अपना बचाव करने के लिए बुलाया। सतविंदर सिंह टोनी ने संबंधित थाना प्रभारी को फोन कर मामले की जानकारी दी। इसके बाद पता चला कि हेमंत कलसन थाने में एसएचओ की कुर्सी पर बैठे हैं।

तलविंदर सिंह जब सतविंदर टोनी को लेकर थाने पहुंचे तो देखा कि कल थाने में आईजी हेमंत की गाड़ी खड़ी थी। इस पर लोगों ने विरोध किया। थाना प्रभारी ने कहा कि वह हेमंत कलसन और युवती का मेडिकल कराने जा रहे हैं। पुलिस ने हेमंत कलसन के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

हेमंत कलसन ने हाल ही में सिविल अस्पताल सेक्टर-6 पंचकूला में जमकर हंगामा किया था कलसन पर नर्स और बाकी स्टाफ के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगा था। आरोप के मुताबिक वह नशे में था। पंचकूला पुलिस ने भी मामले में कार्रवाई की थी। इससे पहले भी कलसन इसी तरह के आरोपों में फंस चुके हैं। कलसन को उनके व्यवहार के कारण कई बार सस्पेंड भी किया जा चुका है।

पहले भी गिरफ्तार हो चुका है कलसन

हेमंत कलसन को अगस्त 2019 में एक महिला के घर में जबरन घुसने और उसके साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में पंचकूला में गिरफ्तार किया गया था। पिंजौर में एक घर में घुसकर महिला और उसकी बेटी के साथ छेड़छाड़ और मारपीट करने का उसका वीडियो भी वायरल हुआ था। एक बार चुनाव ड्यूटी पर तमिलनाडु पहुंचे कलसन ने वहां के रेस्ट हाउस में एक सुरक्षा गार्ड का हथियार छीन लिया और फायरिंग कर दी। उस मामले में भी निलंबित कर दिया गया था।

 

यह भी पढ़ें-

कांग्रेस चिंतन शिविर: 5 साल काम करने पर मिलेगा टिकट, एकमत से पास हुआ प्रस्ताव

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर