July 17, 2024
  • होम
  • हरियाणा में कांग्रेस करेगी बड़ा खेल! विधानसभा भंग करने की हो रही प्लानिंग

हरियाणा में कांग्रेस करेगी बड़ा खेल! विधानसभा भंग करने की हो रही प्लानिंग

  • WRITTEN BY: Pooja Thakur
  • LAST UPDATED : June 18, 2024, 1:18 pm IST

Haryana Congress: हरियाणा में कांग्रेस बीजेपी के साथ बड़ा खेला करने की तैयारी में है। दरअसल 11 मई को कांग्रेस ने गवर्नर को लेटर सौंप कर फ्लोर टेस्ट की मांग की थी लेकिन अब कहा जा रहा है कि पार्टी विधानसभा भंग करने की तैयारी में है। इसे लेकर हरियाणा कांग्रेस के नेता 20 जून को गवर्नर से मुलाकात करेंगे।

राज्यपाल से मिलेगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

कांग्रेस विधानसभा भंग करने की सोच रही है, इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण हॉर्स ट्रेडिंग है। पार्टी के नेता आफताब अहमद ने जानकारी दी कि कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल गवर्नर से मिलने जायेगा। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान और 4 विधायक शामिल हैं।

इन 3 वजहों से विधानसभा भंग करेगी कांग्रेस-

  1. हरियाणा में विधानसभा भंग करने का पहला कारण हार्स ट्रेडिंग है। पार्टी के नेताओं को डर है कि बीजेपी उनके नेताओं को खरीद सकती है। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान टिकट वितरण को लेकर पार्टी के कुछ विधायक नाराज हैं। ऐसे में वो अपना पाला बदल सकते हैं।
  2. दूसरी वजह भाजपा से गठबंधन टूटने के बाद JJP में टूट के पूरे आसार दिखाई पड़ रहे हैं। JJP के कई विधायक बागी बताये जा रहे। अगर फ्लोर टेस्ट होता है तो जजपा के बागी विधायक बीजेपी के पक्ष में खड़े हो सकते हैं।
  3. तीसरी वजह लोकसभा चुनाव में अपने रिजल्ट से कांग्रेस उत्साहित है। पार्टी 0 से 5 पर पहुंच गई है। वोट प्रतिशत भी बढ़कर 46 प्रतिशत हो गया है। ऐसे में कांग्रेस इस बने हुए माहौल को अपने पक्ष में भुनाना चाहती है।

रक्तरंजित बंगाल! ममता दीदी के राज्य में चुनाव से पहले और बाद में हिंसा क्यों?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन