नई दिल्ली. Nathuram Godse- जामनगर कांग्रेस अध्यक्ष दिगुभा जडेजा और उनके सहयोगियों ने मंगलवार को हिंदू सेना द्वारा स्थापित नाथूराम गोडसे की प्रतिमा को तोड़ दिया। कांग्रेस नेता मंगलवार सुबह घटनास्थल पर पहुंचे और प्रतिमा को ध्वस्त कर दिया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने नाथूराम गोडसे की प्रतिमा को तोड़ते समय उसके चारों ओर भगवा पट्टा लगा दिया।

हिंदू सेना ने अगस्त में जामनगर में नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापित करने के अपने फैसले की घोषणा की थी। हालांकि, स्थानीय अधिकारियों द्वारा जगह आवंटित करने से इनकार करने के बाद, संगठन ने ‘नाथूराम गोडसे अमर रहे’ के नारे लगाते हुए इसे हनुमान आश्रम में खड़ा कर दिया।

मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रतिमा को तोड़ा

इस बीच, हिंदू महासभा ने कहा है कि वह हरियाणा की अंबाला सेंट्रल जेल से लाई गई मिट्टी से नाथूराम गोडसे की मूर्ति बनाएगी, जहां 1949 में महात्मा गांधी के हत्यारे को फांसी दी गई थी। दक्षिणपंथी संगठन की टिप्पणी सोमवार को आई जब उसने देखा। गोडसे की पुण्यतिथि।

“महासभा के कार्यकर्ता पिछले हफ्ते अंबाला जेल से मिट्टी लाए थे, जहां गोडसे और नारायण आप्टे को फांसी दी गई थी। इस मिट्टी का इस्तेमाल गोडसे और आप्टे की मूर्तियों को बनाने के लिए किया जाएगा और उन्हें ग्वालियर में महासभा के कार्यालय में स्थापित किया जाएगा,” हिंदू महासभा समाचार एजेंसी पीटीआई ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ जयवीर भारद्वाज के हवाले से कहा।

गुजरात के सीएम ने कहा- नॉन-वेज खाने से कोई समस्या नहीं

Delhi Air quality : दिल्ली में हवा की गुणवत्ता फिर से बिगड़ने लगी, केंद्र ने आज बुलाई अहम बैठक

3 Easy Exercises To Gain Weight : वजन बढ़ाने के लिए करें ये एक्सरसाइज

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर