जयपुरः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसद में आंख मारने वाला वीडियो काफी वायरल हुआ था. एक बार फिर राहुल गांधी के आंख मारने का वीडियो वायरल हो रहा है. यह संसद वाला वीडियो नहीं बल्कि मंच पर खड़े दो कथित कांग्रेसी दुश्मनों को गले मिलाने की खुशी में आंख मारने वाला वीडियो है. जी हां, जगह है राजस्थान की राजधानी जयपुर. 11 अगस्त को राहुल गांधी चुनाव प्रचार की शुरूआत करते हुए यहां एक रैली के लिए पहुंचे थे.

रैली के दौरान राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राफेल डील, भ्रष्टाचार, किसानों की आत्महत्या और बेरोजगारी के मुद्दे पर राहुल ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया. मंच पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, नेता प्रतिपक्ष और बीकानेर से विधायक रामेश्वर डूढ़ी समेत राज्य कांग्रेस के कई दिग्गज नेता मौजूद थे.

अशोक गहलोत और सचिन पायलट एक ही पार्टी में जरूर हैं लेकिन राजनीतिक मंच पर दोनों की एक साथ मौजूदगी बेहद ही कम मौकों पर देखने को मिलती है. वजह साफ है कि दोनों राजनैतिक प्रतिद्वंदी हैं और सूबे में सत्ता के संग्राम को लेकर दोनों दिग्गज आमने-सामने रहते हैं. बहरहाल मंच पर अशोक गहलोत और सचिन पायलट हर बार ही तरह एक-दूसरे से कटे-कटे से नजर आए.

राहुल के संबोधन के बाद जब मंच पर सभी नेता राहुल गांधी के इर्द-गिर्द मौजूद थे तो सभी नेताओं ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट को मिलाने का सोचा. इस दौरान राहुल के दाएं खड़े थे सचिन पायलट और बाएं खड़े थे अशोक गहलोत. राहुल ने पहले आंखें मटकाईं और फिर बगैर किसी देरी के दोनों को एक-दूसरे की ओर आगे बढ़ा दिया. दोनों को गले मिलते देख वहां मौजूद सभी नेता खिलखिला पड़े.

रामेश्वर डूढ़ी की ओर हंसते हुए राहुल ने एक बार फिर उसी अंदाज में आंख मारी, जिस तरह से वह पीएम नरेंद्र मोदी से गले लगने के बाद संसद में आंख मारते हुए कैमरे में कैद हुए थे. राहुल गांधी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. बता दें कि राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. शनिवार को राजस्थान दौरे में राहुल ने चुनाव प्रचार की शुरूआत करते हुए कांग्रेस की जीत के दावे किए.

संसद में राहुल गांधी के गले लगने और आंख मारने पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी, खुद तय कीजिए ये बचकानी हरकत थी या नहीं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App