तिरुवनंतपुरमः कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने मोदी सरकार और बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. थरूर ने कहा कि अगर 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी दोबारा जीतती है तो भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा. हिंदुस्तान का संविधान खतरे में पड़ जाएगा. यह तहस-नहस हो जाएगा. थरूर के इस बयान पर बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग की है.

शशि थरूर ने बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम में यह बात कही. थरूर ने कहा, ‘2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी जीती तो संविधान को तहस-नहस कर देगी. बीजेपी एक ऐसे संविधान का निर्माण करेगी जो सिर्फ हिंदू राष्ट्र के हितों की रक्षा करेगा और फिर भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा.’

अपने बयान के पीछे उन्होंने तर्क दिया कि हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए बीजेपी को लोकसभा और राज्यसभा में बहुमत चाहिए. राज्यसभा में अभी बीजेपी के पास बहुमत नहीं है लेकिन आने वाले समय में बीजेपी की जीत के बाद ऐसा हो सकता है कि पार्टी राज्यसभा में बहुमत जुटा ले. राज्यसभा में बहुमत होने के बाद बीजेपी हिंदू राष्ट्र के एजेंडे पर आगे बढ़ेगी.

थरूर के बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस सांसद के इस बयान के लिए राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा है. संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस ने अपने स्वार्थ के लिए पाकिस्तान को जन्म दिया था. पाकिस्तान आज आतंक का गढ़ है, इसकी तुलना भारत से कभी नहीं की जा सकती. थरूर का बयान हिंदुस्तान के साथ-साथ हिंदुओं को भी नीचा दिखाता है.

शशि थरूर की अपील पर कोर्ट का आदेश- सुनंदा पुष्कर केस में थर्ड पार्टी को चार्जशीट ना दे, ना लीक करे पुलिस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App