नई दिल्ली. कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे नारायण दत्त (एनडी) तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत की गुत्थी उलझती जा रही है. रोहित की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उनकी मौत प्राकृतिक नहीं है. पुलिस सूत्रों की मानें तो रोहित की तकिये से दम घोंटकर हत्या की गई है. रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने आज्ञात पर केस दर्ज करते हुए मामले को क्राइम ब्रांच में ट्रांस्फर कर दिया है. क्राइम ब्रांच की एक टीम और फॉरेंसिक टीम ने रोहित शेखर के घर पहुंचकर छानबीन शुरु कर दी है.

दिल्ली पुलिस के जॉइंट पुलिस कमिश्नर देवेश श्रीवास्तव के अनुसार, 16 अप्रैल की दोपहर घर के नौकरों ने रोहित की मां को फोन उनकी नाक से खून बहने की बात कही थी. उस समय रोहित की मां उज्जवला भी मैक्स अस्पताल में अपना हेल्थ चैकअप करवाने पहुंची थीं. नौकरों से जानकारी लगते ही उज्जवला एंबुलेंस लेकर घर पहुंची और बेटे को लेकर अस्पताल चली गईं.

जानकारी के मुताबिक, घटना वाली रात रोहित शेखर को जब अस्पताल ले जाया गया था, उस समय उनकी मौत हो चुकी थी. रोहित शेखर तिवारी की मां उज्जवला का कहना है कि रोहित की मौत नेचुरल है, इसपर मुझे कोई शक नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि वे मृत्यु के कारण का खुलासा करेंगी कि किन हालातों में ऐसा हुआ है.

मैक्स अस्पताल प्रशासन ने इस मामले में बयान देते हुए कहा कि 16 अप्रैल को दोपहर 4 बजकर 41 मिनट पर रोहित शेखर के घर से सूचना मिली. एंबुलेंस उन्हें अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें पहले ही मृत घोषित कर दिया.

कौन हैं एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी

यूपी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित तिवारी सुप्रीम कोर्ट में वकील थे. एनडी तिवारी ने साल 2014 में उन्हें अपना बेटा स्वीकार किया था. इससे पहले रोहित ने यह साबित करने के लिए लंबी कानूनी लड़ाई भी की थी.

साल 2008 में रोहित शेखर ने पिता के खिलाफ कोर्ट पहुंचे थे. अदालत में रोहित शेखर तिवारी ने कहा था कि वे एनडी तिवारी और उज्जवला शर्मा के बेटे हैं और यही बात वे अपने पिता यानी एनडी तिवारी से स्वीकार कराना चाहते हैं.

ND Tiwari Son Rohit Shekhar Death: कौन हैं एनडी तिवारी और उज्जवला शेखर के बेटे रोहित शेखर जिनकी संदिग्ध परिस्थिति में दिल्ली में मौत हो गई

ND Tiwari Son Rohit Shekhar Death: कौन हैं एनडी तिवारी और उज्जवला शेखर के बेटे रोहित शेखर जिनकी संदिग्ध परिस्थिति में दिल्ली में मौत हो गई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App