नई दिल्ली. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजधानी दिल्ली में सीएए समर्थन और विरोध को लेकर हुई हिंसा पर भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. साथ ही गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की. सोनिया गांधी ने कहा कि दिल्ली में वर्तमान हालातों के जिम्मेदार गृहमंत्री अमित शाह और केंद्र सरकार है.

दिल्ली में बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली में हिंसा के पीछे कोई साजिश है जिसे देश के लोगों ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भी देखा. सोनिया गांधी ने आगे कहा कि दिल्ली चुनाव के समय कई बीजेपी नेताओं ने भड़काऊ भाषण देकर राज्य में डर और नफरत का माहौल बनाया.

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आगे कहा कि सोनिया गांधी ने कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली की सड़कों पर हिंसा लगातार जारी है. पिछले 72 घंटे से दिल्ली पुलिस विकलांग बनी है. इस दंगे में करीब 18 लोग अपनी जान खो चुके हैं. एक हेड कांस्टेबल की भी मौत हो चुकी है, सैंकड़ों लोग घायल हैं. काफी लोगों गोलियों से घायल हुए हैं.

बता दें कि उत्तर- पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, भजनपुरा, करावल नगर समेत कई इलाकों में सीएए समर्थकों और विरोधियों के बीच हिंसा जारी है. हालांकि, दिल्ली पुलिस और केंद्रीय अर्धसैन्य बल हालातों पर काबू करने की पूरी कोशिश में लगे हुए हैं.

दिल्ली में हो रही हिंसा के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की हालात को देखते हुए राज्य में आर्मी लगाने की मांग की है. हालांकि, गृह मंत्रालय ने इस मांग को खारिज कर दिया है. गृह मंत्रालय के अनुसार, दिल्ली के सभी हिंसाग्रस्त इलाकों में जरूरत अनुसार सुरक्षाबल तैनात है. सभी इलाकों में एतिहातन धारा 144 लागू कर दी गई है.

Azam khan in Judicial Custody: रामपुर कोर्ट से सपा दिग्गज आजम खान को बड़ा झटका, पत्नी और बेटे संग भेजे गए जेल

Amit Shah Meeting on Delhi Violence: दिल्ली हिंसा पर गृहमंत्री अमित शाह की बैठक, CM अरविंद केजरीवाल, उप राज्यपाल, मनोज तिवारी, सुभाष चौपड़ा रहे मौजूद