रांची. कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी दूसरी कैंडिडेट लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 19 सीटों पर प्रत्याशी उतारे गए हैं. इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को कैंडिडेट लिस्ट जारी की थी जिसमें 5 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए थे. झारखंड में 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. जबकि 23 दिसंबर को नतीजे जारी किए जाएंगे. झारखंड मे इस बार कांग्रेस, झामुमो और राजद साथ मिलकर महागठबंधन में चुनाव लड़ रही है. 

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में किस नेता को कहां से मिला टिकट-
1. पाकुर – आलमगीर आलम
2. जमतारा- इरफान अंसारी
3. जरमुंडी – बादल पत्रलेख
4. महागामा – दीपिका पांडे सिंह
5. बढ़ी – उमाशंकर अकेला
6. बरकागांव – अंबाप्रसाद साहू
7. हजारीबाग – आरसी प्रसाद मेहता
8. जमुआ – मंजू कुमारी
9. बेरमो- राजेंद्र प्रसाद सिंह
10. बोकारो- संजय सिंह
11. धनबाद – मनन मलिक
12. झरिया – पूर्णिमा नीरज सिंह
13. बाघमारा- जलेश्वर महतो
14. जमशेदपुर वेस्ट – बन्ना गुप्ता
15. खिजरी – राजेश खाछाप
16. हतिया – अजय नाथ शाहदेव
17. कांके – राजीव कुमार
18. सिमडेगा – भूषण बारा
19. कोलेबिरा – नमन विशाल कोंगारी

इससे पहले रविवार को भी कांग्रेस ने 5 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे. कांग्रेस की पहली लिस्ट में पीसीसी चीफ रामेश्वर उराव को लोहदरगा विधानसभा सीट से टिकट दिया गया. वहीं भवनाथपुर से केपी यादव,  मानिका से रामचंद्र सिंह, डैलनगंज से केएन त्रिपाठी और बिश्रामपुर से चंद्रशेखर दुबे को टिकट दिया.

कांग्रेस पार्टी झारखंड में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के साथ गठंबधन कर चुनाव लड़ रही है.  महागठबंधन की तीनों पार्टियों के बीच सीटों का बंटवारा हो चुका है. आगामी विधानसभा चुनाव में झारखंड में जेएमएम 43, कांग्रेस 31 और आरजेडी 7 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. कांग्रेस ने अपने हिस्से की कुल 31 में से 34 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं.

दूसरी ओर सत्ताधारी बीजेपी और ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन एक बार फिर साथ मिलकर राज्य में चुनाव लड़ने जा रही है. बीजेपी ने भी 52 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. 

गौरतलब है कि झारखंड में 30 नवंबर से पांच चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 20 दिसंबर तक चलेगी. इसके बाद 23 नवंबर को नतीजे आएंगे.

Also Read ये भी पढ़ें-

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 52 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, CM रघुबर दास सहित ये नाम शामिल

झारखंड विधानसभा चुनाव 30 नवंबर से, जानिए किस दिन किस सीट पर होगी वोटिंग

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App