रांची. झारखंड के हजारीबाग शहर में गुरुवार को हिंदूवादी संगठनों द्वारा निकाली गई शौर्य यात्रा के दौरान दो गुटों में झड़प और पथराव हुआ. जैसे ही जुलूस भगत सिंह चौक पर पहुंचा दो गुटों में पथराव हुआ, जिसके बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल गया.उपद्रवियों ने 6 बाइक और 2 साइकिलों को भी फूंक डाला. कई गाड़ियों के शीशे तोड़े और पेट्रोल पंप पत्थर फेंके गए. इस घटना में तीन लोगों के घायल हुए हैं, जिसमें एक हवलदार भी शामिल है. अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स तैनात की गई है.

जैसे ही सांप्रदायिक हिंसा की खबर शहर में फैली लोगों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं. जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो भीड़ ने उन पर भी पथराव किया. स्थिति को काबू करने के लिए जिला कमिश्नर और पुलिस के आला अफसर पहुंचे. चश्मदीदों द्वारा बनाए गए वीडियो में लोग इमारतों और पुलिस पर पत्थर फेंकते नजर आ रहे हैं. यह जगह राजधानी रांची से करीब 95 किलोमीटर दूर है.

पुलिस ने शहर में धारा 144 लागू कर दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना शाम तीन से चार के बीच हुई. चंद मिनटों में ही शहर की सड़कें वीरान हो गईं. उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े.  पुलिस ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने को कहा है. फिलहाल स्थिति काबू में है. उपद्रवियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. 

RSS Rally in JNU: राम मंदिर के समर्थन को लेकर जेएनयू में निकली आरएसएस की संकल्प यात्रा, लगे मंदिर वहीं बनाएंगे के नारे

Ayodhya Babri Masjid Demolition 26th Anniversary: बाबरी मस्जिद विध्वंस के 26 साल पूरे होने पर छावनी बनी अयोध्या, हिंदू संगठन मना रहा शौर्य दिवस

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App